scriptगलत काम करते सीसीटीवी कैमरे में हुए कैद | Hera feri in ATM | Patrika News

गलत काम करते सीसीटीवी कैमरे में हुए कैद

locationनागौरPublished: Oct 03, 2018 12:04:06 am

Submitted by:

Rudresh Sharma

https://www.patrika.com/nagaur-news/

nagaur

hera feri

कुचामनसिटी. अगर आप एटीएम मशीन में पैसा निकालने गए है तो सावधान हो जाइए, कही आपके कार्ड की हेरा फेरी कर जालसाज आप के खाते को खाली न कर दें। ऐसे ही मामले पिछले गत दिनों से शहर में हो रहे है। एटीएम बदलकर रुपए गायब करने के पुलिस थाने में दो मामले दर्ज हुए है। अब पुलिस इन जालसाजों को पकडऩे में लगी हुई है। एटीएम बदलकर रुपए पार करने वाले संदिग्ध चोर एटीएम मशीनों में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद भी हो गए है। पुलिस अब इन चोरों की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने बताया कि इन चोरों के खिलाफ चूरू और सीकर में भी कई मामले दर्ज है। शहर के लोगों को इस गिरोह से सर्तक रहने की जरुरत है।

इसी तरह से एक मामला २९ सितम्बर को हुआ है। भांवता रोड के सत्यनारायण कुमावत ने बताया कि उसने अपने भान्जा को उसकी फीस चुकाने के लिए एटीएम देकर रुपए निकाल लाने को कहा। भान्जा अर्जुन कुमावत एटीएम में पहुंचा तो यहीं पर तीन संदिग्ध युवकों ने हेराफेरी कर एटीएम बदल लिया। इसके कुछ ही देर बाद ४० हजार रुपए अन्य खाते में ट्रंासर्फर कर लिए तथा दो बार में १४ हजार रुपए निकाल लिए। एटीएम से रुपए गायब होते देखकर होश उड़ गए।
जल्दी में होने का कहकर बदल दिया एटीएम
शहर के भोपा का बास के रहने वाले निर्मल कुमावत ने बताया कि २४ सितम्बर को दोपहर में स्टेशन रोड पर एटीएम पर पहुंचकर एटीएम में अपना कार्ड डाला। तभी पीछे से एक युवक आकर निर्मल को कहा कि मुझे जल्दी है, तू पैसे निकालने में समय लगा रहा है, मैं पैसे निकाल देता हूं। इतने में युवक ने एटीएम कार्ड बदलकर कहा कि तुम्हारा कार्ड काम नहीं कर रहा है। इसके कुछ समय बाद खाते से ४० हजार रुपए अन्य खाते में ट्रांसफ र होने का मैसज आ गया। तथा ८ हजार रुपए एटीएम से निकाल लिए गए। निर्मल ने बताया कि उसके खाते में किसी लोन के तहत एक लाख रुपए आए थे। जिसमें से आधे रुपए तो स्वयं ने निकाल लिए वही ४८ हजार रुपए चोरों ने गायब कर लिए है।
अन्य खातों में कर लेते है ट्रंासर्फर
एटीएम बदलकर रुपए गायब करने वाले चोर गिरोह बहुत ही शातिर है। यह चोर चोरी किए गए एटीएम में रुपयों को दूसरे खातों में ट्रंासर्फर कर लेते है। निर्मल के गायब हुए ४८ हजार रुपए सीकर के सलीम नाम के व्यक्ति के खाते में ट्रंासर्फर हुए है। वही सत्यनारायण कुमावत के ५४ हजार रुपए चूरू की प्रमोद कंवर के नाम की महिला के खाते में ट्रंासर्फर हुए है। दोनों ही खातेदारों के एटीएम भी कुछ दिनों पूर्व इन चोरों ने चुरा लिए थे। पुलिस ने इन दोनों खातेदारों ने बात की तो पत्ता चला कि इन दोनों को जानकारी भी नहीं है उनके खाते में कब रुपए आते है और कब जाते है।

ट्रेंडिंग वीडियो