scriptहाईकोर्ट ने दिए अनुसंधान जल्द पूरा करने के आदेश | High court ordered to complete the research soon | Patrika News

हाईकोर्ट ने दिए अनुसंधान जल्द पूरा करने के आदेश

locationनागौरPublished: Aug 10, 2022 09:20:44 pm

Submitted by:

Sandeep Pandey

नागौर पत्रिका. जोधपुर हाईकोर्ट ने दूध परिवहन में अनियमितता के मामले का अनुसंधान जल्द से जल्द पूरा करने के आदेश दिए हैं। जस्टिस पुष्पेंद्र ङ्क्षसह भाटी ने शुक्रवार को अपने आदेश में अनुसंधान अधिकारी (आईओ) से कहा कि वे जल्द से जल्द अनुसंधान पूरा कर रिपोर्ट पेश करें। अगली सुनवाई 12 सितंबर को होगी।

high court

डेयरी के दूध परिवहन में करीब सात-आठ करोड़ की अनियमितता का मामला हाईकोर्ट में चल रहा है।

नागौर डेयरी के दूध परिवहन में करीब सात-आठ करोड़ की अनियमितता का मामला हाईकोर्ट में चल रहा है। कुछ दिन पूर्व हाईकोर्ट ने नामजद ठेकेदारों को सहयोग नहीं करने पर फटकार लगाई थी। ठेकेदार रामचंद्र चौधरी, लीला ट्रेडर्स के मालाराम, विजय चौधरी, रामनिवास चौधरी और राजूराम के खिलाफ नागौर डेयरी के तत्कालीन प्रबंधक मदन बागड़ी की ओर से गत 11 नवंबर को एक मामला कोतवाली थाने में दर्ज कराया था। ठेकेदारों ने इस एफआईआर को निरस्त करने की मांग पर एक याचिका हाईकोर्ट में लगाई तो डेयरी प्रबंधन ने जांच में तेजी की मांग को लेकर यहां दस्तक दी। मामले की जांच अभी नागौर सीओ विनोद कुमार सीपा कर रहे हैं।
सूत्र बताते हैं कि पुलिस ही नहीं डेयरी प्रबंधन का भी कहना है कि ठेकेदारों को गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने इसी शर्त पर दी थी कि वे जांच में सहयोग करेंगे। बावजूद इसके उनका रवैया सहयोगात्मक नहीं है। बार-बार ठेकेदारों से जमा राशि के संबंध में दस्तावेज व जानकारी मांगी गई। एडवोकेट बीपी माथुर का कहना है कि अ्र्रगली सुनवाई बारह सितंबर को होगी।
बार-बार बदल रहे
हैं एमडी
सूत्रों के अनुसार इस मामले को अभी एक साल भी नहीं बीता कि तीसरे प्रबंध संचालक तैनात किए गए हैं। तीनों ही कार्यवाहक। मामला 11 नवंबर को दर्ज हुआ तब कार्यवाहक एमडी मदन बागड़ी थे। डेढ़-दो महीने बाद श्रीमती प्रमोद चारण ने जिम्मा संभाला। इसके बाद 11 जुलाई को केसी मीणा ने पदभार संभाला। बार-बार एमडी तो बदले, लेकिन बतौर कार्यवाहक। हफ्ते में एक-दो दिन के लिए नागौर आ रहे हैं।
खींवसर थाना प्रभारी पर जीप चढ़ाने का प्रयास, दो आरोपी गिरफ्तार तो एक फरार
खींवसर . भावण्डा एवं खींवसर थाना पुलिस की नाकाबंदी को धता बताकर भागने वाले बदमाशों ने थानाप्रभारी तक को नहीं बख्शा। एक जीप चालक ने खींवसर थाना प्रभारी अशोक बिस्सु को कुचलने का प्रयास किया, लेकिन झाडिय़ों के सहारे बच गए। उनके चोटें आई है। आरोपियों ने पुलिस की सरकारी गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान आरोपियों की गाड़ी की एक्सल टूट गया और पुलिस दो बदमाशों को पकडऩे में कामयाब हो गई, तीसरा भाग निकला। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ जाने से मारने का प्रयास, राजकार्य में बाधा व सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया है।जद्धा मार्ग पर वाहनों की चेकिंग चल रही थी। इस दौरान एक बिना नम्बर एवं काले शीशे लगी केंपर जीप को थाना प्रभारी अशोक बिस्सु ने रोकने का इशारा किया, लेकिन चालक जीप को थानाधिकारी पर चढ़ाने का प्रयास करने लगा। जैसे-तैसे बिस्सु झाडिय़ों के सहारे छिप गए। आरोपियों की गाड़ी का टायर भी फट गया। इस मामले में पुलिस ने आचिणा निवासी कमल किशोर पुत्र तिलाराम जाट व हडमानराम पुत्र मोहन राम जाट को गिरफ्तार किया है। इनका साथी भाग छूटा जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। मामले की जांच भावंडा थानाधिकारी सिद्धार्थ प्रजापत कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो