रियांबड़ी में अवैध बजरी के छह डम्पर पकड़े

रियांबड़ी में अवैध बजरी के छह डम्पर पकड़े
रियांबड़ी में अवैध बजरी के छह डम्पर पकड़े

Anuj Chhangani | Publish: Jun, 15 2019 06:39:20 PM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

लूनी नदी क्षेत्र में अवैध खनन की सूचना मिलते ही पुलिस थानाधिकारी मय जाप्ते के एवं खनन विभाग से फोरमेन आदि की संयुक्त टीम मौके पर पहुंची

रियांबड़ी. कस्बे से महज एक किलोमीटर दूरी पर नदी क्षेत्र में चल रहे अवैध बजरी खनन पर उपखण्ड अधिकारी खनन विभाग सहित थांवला व पादूकलां पुलिस ने दबिश देकर छह डंपर व बोलेरो को ज़ब्त किया। रियांबड़ी उपखण्ड अधिकारी गौरीशंकर शर्मा ने बताया कि रात्रि कऱीब 10 बजे पंचायत समिति के पीछे कच्चे मार्ग के आस पास लूनी नदी क्षेत्र में अवैध खनन की सूचना मिलते ही पुलिस थानाधिकारी सुनील चौधरी मय जाप्ते के एवं खनन विभाग से फोरमेन सतीश सिंह चौहान आदि की संयुक्त टीम मौके पर पहुंची। प्रशासन व पुलिस की ओर से इस दबिश कार्रवाई की जाने की भनक लगते ही बजरी माफिया के एकबारगी तो होश फाख्ता हो गए। इस कार्रवाई को रोकने के लिए बजरी खनन माफियाओ के गुर्गों ने कच्चे मार्ग पर झाडिय़ां व डंपर चालक ने बजरी उड़ेल कर मार्ग अवरुद्ध करने का असफल प्रयास किया और मौके से रफूचक्कर हो गए, लेकिन दबिश करने वाली प्रशासनिक व पुलिस की संयुक्त टीम के आगे टिक नहीं पाए। उपखण्ड अधिकारी शर्मा सहित पुलिस के जवानों ने पीछा कर छह डंपर को जब्त कर पुलिस को सुपुर्द किया, वहीं इस मामले में एक बोलेरो को भी जब्त किया गया है। उपखंड अधिकारी गौरीशंकर शर्मा ने बताया कि अवैध बजरी खनन को रोकने मामले में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। फोरमेन सतीश चौहान ने बताया कि जब्त किए गए वाहनों से राजस्व की निर्धारित वसूली की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned