scriptसौ जोड़े एक साथ डांडिया कर मां भगवती की पूजा का करेंगे आगाज | Hundred couples will start the worship of Mother Bhagwati by doing dan | Patrika News
नागौर

सौ जोड़े एक साथ डांडिया कर मां भगवती की पूजा का करेंगे आगाज

-शहर की इंदिरा कॉलोनी में गुजरात की परंपरागत शैली में सजाया पंडाल
-डांडिया में पूरी तरह से गुजराती शैली श्रद्धालु करेंगे नृत्य

नागौरSep 25, 2022 / 11:28 pm

Ravindra Mishra

सौ जोड़े एक साथ डांडिया कर मां भगवती की पूजा का करेंगे आगाज

नागौर. इन्द्रेश्वर पार्क में सजा पंडाल।

नागौर. शारदीय नवरात्र शुरू होने पहले ही दिन से शहर में विभिन्न जगहों पर डांडियां का आयोजन किया जाएगा। इसे लेकर रविवार देर शाम तक तैयारियां जारी रही। इंदिरा कॉलोनी में डाडियां आयोजन की तैयारियां जारी रही। इंदिरा कॉलोनी स्थित इंद्रेश्वर महादेव समिति की ओर से इंद्रेश्वर महादेव मंदिर परिसर स्थित गार्डन में पंडाल सजाया गया है। पंडाल की सजावट गुजराती शैली में की गई है। डांडिया कार्यक्रम की शुरूआत सोमवार रात आठ से बजे से होगी। इससे सुबह मंदिर में घट स्थापना के साथ दोपहर में एक बजे से तीन बजे तक कीर्तन होगा। शाम को सात बजे महाआरती होगी। पहले दिन एक साथ 100 जोड़े डांडिया की परंपरागत शैली का प्रदर्शन करते हुए देवी की आराधना करेंगे। इसी तरह शहर के ब्रह्माणी माता मंदिर एवं गोपीनाथ मंदिर में भी डांडिया का कार्यक्रम होगा।
अमरपुरा संस्थान की वेबसाइट का शुभारंभ आज
नागौर. संत लिखमीदास महाराज स्मारक विकास संस्थान अमरपुरा संस्थान की बेवसाइट का शुभारंभ सोमवार को होगा। इसका शुभारंभ जोधपुर में संस्थान के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत करेंगे। संस्थान के कोषाध्यक्ष कमल भाटी ने बताया कि इसमें आयोजित होने वाले धार्मिक, आध्यात्मिक और सामाजिक कार्यों आदि की जानकारी के साथ ही संस्थान द्वारा प्रतिवर्ष होने वाले माली सैनी समाज के राज्य स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह के संबंध में निर्धारित प्रपत्र, आवेदन तथा प्रतिभा सम्मान समारोह के संबंध में संपूर्ण गतिविधियों का संकलन किया गया है।

Home / Nagaur / सौ जोड़े एक साथ डांडिया कर मां भगवती की पूजा का करेंगे आगाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो