वीडियो : नागौर आए आईजी हवासिंह घुमरिया ने कहा कि - भीलवाड़ा की तर्ज पर नागौर में कोरोना को करेंगे काबू

नागौर पहुंचे अजमेर रेंज आईजी हवासिंह घुमरिया नेे कहा- सख्ती में परेशानी जरुर हो सकती है लेकिन बचाव भी होगा
- आईजी ने नागौर जिले के बासनी, मकराना व नागौर शहर का दौरा किया

By: shyam choudhary

Published: 07 Apr 2020, 12:16 PM IST

नागौर. नागौर के बासनी कस्बे में कोरोना का पॉजीटिव सामने आने के बाद पुलिस एवं प्रशासन ने इसके संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एक ओर जहां बासनी में कफ्र्यू लगाया है, वहीं जिले में भी सख्ती बढ़ा दी है। नागौर जिले में कोरोना पॉजीटिव आने के बाद सोमवार को अजमेर रेंज आई हवासिंह घुमरिया नागौर पहुंचे तथा यहां उन्होंने पुलिस अधिकारियों व जाब्ते के साथ मकराना, बासनी व नागौर शहर में राउण्ड लेकर लॉकडाउन को लेकर की गई सुरक्षा व्यवस्था जांची और बासनी में कफ्र्यू का जायजा लिया।

एसपी कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए आईजी घुमरिया ने कहा कि नागौर के के बासनी में भी भीलवाड़ा की तर्ज पर कफ्र्यू की पालना करवाई जाएगी, इसके पीछे मकसद यह है कि बासनी कस्बे में जो कोरोना का पॉजीटिव मामला सामने आया है, उसके कारण संक्रमण आगे नहीं फैले और स्थिति को कंट्रोल किया जा सके।
उन्होंने बताया कि बासनी में पर्याप्त मात्रा में पुलिस का जाब्ता लगाया गया है। कोरोना का संक्रमण को रोकने के लिए जिन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है उनको भी कोरोना के बचाव को लेकर जानकरी देकर परहेज रखने के निर्देश दिए हैं।

कलक्टर यादव से भी की चर्चा
आईजी घुमरिया ने कहा कि नागौर के बासनी कस्बे में कोरोना का पॉजीटिव मामला सामने आने के बाद बासनी में भीलवाड़ा की तर्ज पर कफ्र्यू लगाकर सख्ती से पालना करवाई जा रही है। कफ्र्यू के दौरान भीलवाड़ा में जो तरीका अपनाया गया था, वहीं तरीका टोंक में काम ले रहे हैं और अब वही तरीका बासनी में भी काम में लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भीलवाड़ा की तर्ज पर बासनी में दूध, किराणा सामान, सब्जी जैसी जरुरी चीजों की सप्लाई डोर-टू-डोर कराने के लिए उन्होंने नागौर कलक्टर दिनेश कुमार यादव से भी चर्चा की है। हालांकि उन्होंने यह व्यवस्था सोमवार से ही लागू कर दी।

जिले के अधिकारियों की तारीफ
आईजी ने कहा कि अब सख्ती बढ़ाई है जिससे परेशानी आ सकती है, लेकिन सख्ती बेहद जरूरी है। उन्होंने जिले के एसपी डॉ. विकास पाठक व एएसपी रामकुमार कस्वा के काम की सराहना करते हुए कहा कि नागौर जिले में लॉकडाउन की पालना अच्छे तरीके से हो रही है, लेकिन किसी ने लॉकडाउन की पालना नहीं की तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा।

आमजन से घरों में रहने की अपील
साथ ही आईजी ने आम लोगों से यह अपील भी की है कि लोग अपने घरों में रहें और लॉकडाउन की पालना करें, तभी हम कोरोना को हरा पाएंगे। अदि लोग अपने घरों में रहेंगे तो वह खुद संक्रमण से बच सकेंगे और अपने परिवार को भी इससे बचा सकेंगे। इससे पूरा मोहल्ला, गांव, प्रदेश और हमारा देश इस बढ़ते हुए संक्रमण को रोकने में कामयाब हो सकेगा।

Corona virus
shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned