scriptIllegally caught three transformers | अवैध रूप से तीन ट्रांसफार्मर पकड़े गए | Patrika News

अवैध रूप से तीन ट्रांसफार्मर पकड़े गए

Nagaur. डिस्कॉम की ओर से गुरुवार को बिजली चोरों के खिलाफ अभियान चलाया गया

नागौर

Published: December 23, 2021 09:44:13 pm

नागौर. डिस्कॉम की ओर से गुरुवार को बिजली चोरों के खिलाफ अभियान चलाया गया। अभियान में मूण्डवा के सहायक अभियंता कैलाश भाकर, कनिष्ठ अभियंता मुकेश कुमावत की टीम ने गैर उपभोक्ताओं के यहां बिजली चोरी पकड़ी। मूण्डवा उपखण्ड के खजवाना में एक एवं ग्वालू में दो अवैध रूप से बिजली के ट्रांसफार्मर पकड़े गए। अधीक्षण अभियंता ने बताया कि कुल 95 हजार का जुर्माना लगाया गया है।
नागौर. अवैध रूप से लगे बिजली के ट्रांसफार्मर को जब्त करते हुए डिस्कॉम कर्मी
बागवानी एवं आर्गनिक खेती की दी जानकारी
नागौर. चौधरी चरणसिंह के जन्म दिवस पर कृषि विज्ञान केन्द्र अठियासन की ओर से ग्राम तीतरी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में केन्द्र अध्यक्ष एवं वरिष्ठ वैज्ञानिक गोपीचंद सिंह ने चौधरी सिंह के कृतित्व-व्यक्तित्व पर चर्चा करने के साथ शुष्क क्षेत्र में होने वाली बागवानी फसलों के उन्नत तकनीकी के बारे में बताया। केन्द्र के शस्य वैज्ञानिक हरिराम चौधरी ने खेती के साथ पशुपालन, मुर्गी पालन, अजोला, आर्गनिक खेती एवं पोषण वाटिका आदि के बारे में समझाया।
कार्यकारिणी में मनोनयन
नागौर. श्री पुष्टिकर पंचायत के नवीन कार्यकारिणी की घोषणा अध्यक्ष गोविन्द लाल मुथा ने कर दी है। अध्यक्ष मूथा ने बताया कि उपाध्यक्ष शिवप्रकाश जोशी, सचिव संजय कुमार व्यास, सहसचिव देवेन्द्र कल्ला, भंडारपाल हरनारायण बोहरा, सहायक भंडारपाल अनंत कुमार पुरोहित, सहकोषाध्यक्ष रमेश व्यास, समाज भवन प्रबंधक ललित आचार्य को बनाया गया। इस दौरान संरक्षक मंडल में पुखराज व्यास, मगनलाल बोड़ा, किशनलाल बोहरा, गंगाप्रसाद व्यास आदि को शामिल किया। इसमें 13 जनों को कार्यकारिणी सदस्यों के रूप में शामिल किया गया।
संरक्षक मण्डल में पुखराज व्यास ( राजा साहब) अरूण बोहरा ( विधायक दुर्ग, छत्तीसगढ़) चौथमल व्यास (पुर्व पंचायत अध्यक्ष) राजकुमार व्यास (पुर्व पंचायत अध्यक्ष) मगन लाल बोङा (पुर्व कार्य कारी पंचायत अध्यक्ष) किशनलाल बोहरा ( शिक्षक नेता) ,गंगा प्रसाद व्यास (अध्यक्ष महर्षि जनार्दन गिरी पुष्टिकर संस्थान) , हुक्मीचंद छंगाणी, नरेश पुरोहित ( पुर्व पार्षद) को मनोनीत किया गया । अध्यक्ष मूथा ने बताया कि शीघ्र ही कार्य कारिणी की बैठक आयोजित कर समाज़ संस्था के सशक्तिकरण तथा समाज़ सम्पतियो व परम्पराओं के संरक्षण व विकास की दिशा में प्रयास किये जायेंगे । संस्था संचालन में पारदर्शिता व सामुहिकता के लिए विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श कर समाज़ संस्था को प्रभावी दशा व दिशा निधार्रित करने हेतु निर्णय लिये जायेंगे ।
मानव रत्न पुरस्कार देंगे आज
नागौर. मानस सेवा संस्था की ओर से शुक्रवार को अम्बेडकर भवन में सुबह 11 बजे राजस्थानी भाषा के साहित्यकार अर्जुन सिंह शेखावत को वर्ष 2021 का मानव रत्न पुरस्कार से नवाजा जाएगा। संस्था अध्यक्ष कन्हैयालाल परिहार ने बताया कि इस दौरान प्राथमिक विद्यापीठ के विद्यार्थी भी मौजूद रहेंगे।
नागौर. कृषि उपजमंडी में
कृषि मंडी व्यापार मंडल के सभी व्यापारी भाइयों को सूचित किया जाता है कि कल *दिनांक 23 दिसंबर 2021 वार गुरुवार* को कृषि मंडी परिसर का अवकाश रहेगा अवकाश के दौरान नीलामी नहीं होगी अभी आवक अधिक होने के कारण एवं माल के लोडिंग के लिए जगह नहीं होने के कारण यह अवकाश रखा गया है !
Illegally caught three transformers
Illegally caught three transformers
26 को कृषि मंडी में चलेगा सफाई अभियान
नागौर. कृषि उपजमंडी के पूरे परिसर को साफ एवं सुव्यवस्थित रखने के लिए रविवार को सफाई का अभियान चलाया जाएगा। कृषि उपजमंडी व्यापार मंडल के अध्यक्ष मूलचंद भाटी ने बताया कि सफाई के दौरान व्यापारी अपने माल को दुकानों के सामने से हटाकर व्यवस्थित कर लेंगे तो कार्य में सहजता रहेगी।
एसडीएमसी की बैठक में महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर चर्चा
नागौर. अंग्रेजी माध्यम महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय में प्रधानाचार्य मदनलाल शर्मा की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई एसडीएमसी की बैठक में विद्यालय के विकास के लिए कई प्रस्ताव पारित किए गए। बैठक में विद्यालय में भामाशाहों को प्रेरित कर सौर ऊर्जा प्लेट्स लगवाने का प्रस्ताव लिया गया। बैठक में जावेद गौरी ने कहा कि सौर ऊर्जा प्लेटों से विद्यालय को आर्थिक लाभ होगा। विद्यालय को विशेष तौर आवंटित पांच लाख की राशि का नियमानुसार सदुपयोग करने पर चर्चा की गई। इसमें प्रमिल नाहटा ने माह जनवरी के प्रथम सप्ताह में नशा मुक्ति एवं नशे के दुष्प्रभाव के बारे में जागरूकता बढ़ाने हेतु कार्यक्रम करने का प्रस्ताव रखा। इस पर सभी सदस्यों ने अपनी सहमति व्यक्त की। कमल सोनी ने कहा कि विद्यार्थियों में योग के प्रति रूचि पैदा करने के लिए वे विद्यालय में आकर विद्यार्थियों को योग का अभ्यास कराने के साथ इसकी जानकारी देंगे। मुनेन्द्र सुराणा ने कक्षाओं को स्मार्ट कक्षा में बदलने और आवश्यक उपकरण खरीदने का सुझाव दिया। देवीदत्त शर्मा ने कक्षाओं को आकर्षक एवं विशेष रूप से तैयार करवाने का सुझाव दिया। प्रधानाचार्य मदनलाल शर्मा ने सभी तैयारियां समय पर करवाने का आश्वासन दिया। देवेन्द्र कुमार सुराणा तथा एसडीएमसी सदस्यों ने कक्षा कक्षों की स्थिति पर संतोष व्यक्त किया। इस दौरान एसडीएमसी सचिव बजरंग सांखला भी उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानCoronavirus : भारत में 23 जनवरी को आएगा कोरोना की तीसरी लहर का पीक, IIT कानपुर के प्रोफेसर ने की ये भविष्यवाणीभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरीOmicron Symptoms: ओमिक्रॉन के ये लक्षण जिसके बारे में आपको भी पता होना चाहिए,जानिए कितने दिनों तक रहते हैं ये शरीर में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.