अनलॉक हुए चोर तो बढ गई वारदातें

लोकडाउन में अपने दड़बों में दुबके शातिर बाहर निकल आए हैं। कहीं खिडक़ी तोड़ गैंग सक्रिय हुई है तो कहीं शटर तोड़ गैंग। नागौर, डीडवाना, हरनावां, लाडनूं, बोरावड़ में इसी सप्ताह कई वारदातें हो चुकी है।

By: Rudresh Sharma

Published: 03 Jul 2021, 12:53 PM IST

नागौर . नागौर जिले में अचानक से चोरी की वारदातों में इजाफा हुआ है। कोविड के चलते लंबे लोकडाउन के बाद जैसे ही पूरी तरह अनलोक की ओर कदम बढ़ रहे हैं। चोरी की वारदातें भी ‘अनलॉक’ हो गई है। लोकडाउन में अपने दड़बों में दुबके शातिर बाहर निकल आए हैं। कहीं खिडक़ी तोड़ गैंग सक्रिय हुई है तो कहीं शटर तोड़ गैंग। नागौर, डीडवाना, हरनावां, लाडनूं, बोरावड़ में इसी सप्ताह कई वारदातें हो चुकी है।

नाागैर में शुक्रवार को दिनदहाड़े सूने मकान का ताला तोडक़र चोर सोने-चांदी के जेवरात के साथ नकदी ले उड़े। कोतवाली थाने में मामला दर्ज हुआ है।पुलिस के अनुसार प्रेमसुख सोनी (25) पुत्र मांगीलाल निवासी महादेव नगर शीतला माता मंदिर के पास ने मामला दर्ज कराया। उसने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसकी पत्नी और बच्चे ससुराल गए हुए हैं । वो शुक्रवार की सुबह करीब पौने दस बजे अपने पिता के घर खाना खाने के लिए अपने मकान पर ताला लगाकर गया हुआ था। खाना खाकर वह करीब साढ़े ग्यारह बजे वापस लौटा तो घर के सारे ताले टूटे हुए थे। मेन गेट का कुण्डा मोडा हुआ था। घर के अंदर पूरा सामान बिखरा पड़ा था। तिजोरी के अंदर उसकी पत्नी के जेवर जिसमें एक रामनवमी, एक नेकलेस सोने का , अगूठियां, सोने के टॉप्स, एक रखडी सेट समेत चांदी के जेवरात और सात हजार की नकदी गायब मिली। जेवरात की कीमत लाखों में बताई गई है। थाना प्रभारी बृजेंद्र सिंह ने मय टीम वहां का मौका-मुआयना किया।

रात 1 से 2 बजे के बीच सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए तीन चोर
लाडनूं . शहर के वार्ड नंबर 17 में गुरुवार देर रात चोरी की वारदात को अंजाम देने पहुंचे चोर मोहल्ले में जाग होने से भाग गए। जानकारी अनुसार चोर यहा पर एक घर से नोहरे में खड़ी बाइक चुराने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने बाइक को लगभग सडक़ पर निकाल लिया था। लेकिन अचानक छत से मोहल्ले के किसी युवक के देखते ही चोर वहां से भाग गए। चोर आमजन व पुलिस की पकड़ में नही आए लेकिन वहां पास ही लगे एक सीसीटीवी कैमरे में तीनों चोर भागते हुए कैद हो गए। तीनों युवक 1 बजकर 37 मिनट पर कैमरे में गली के अंदर घुसते हुए नजर आ रहे हैं वही रात 1 बजकर 42 मिनट पर दौड़ते हुए वापस निकलते हुए देखे गए। इसी प्रकार समीप में ही वार्ड नंबर 20 में भी ऐसी ही वारदात के फिराक में उनके पीछे पत्थर फेंके जाने की घटना भी सामने आई है। ऐसे में आमजन को अपने सामान की सुरक्षा व पुलिस को रात्रि गश्त को लेकर और अधिक सावधानी बरतनी होगी।

पुराने अंदाज में वारदात

गच्छीपुरा. गांव हरनावा में खिडक़ी तोडकऱ अज्ञात चोर तीन घरों से लाखों का माल लेकर चंपत हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही सुबह जल्दी ही गच्छीपुरा पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जानकारी जुटाई और कई स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। पीडि़ता कश्मिा पुत्री छोटुलाल प्रजापत ने रिपोर्ट में बताया कि वह अपनी दादी के साथ घर में सो रही थी। चोर कमरे की खिडक़ी तोडकऱ घुस गए और कमरे के अन्दर से कुण्डी लगाकर जेवरात व नगदी ले भागे। इसी प्रकार पोकरराम पुत्र भीखाराम व कालुराम पुत्र भीखाराम के घर से चोर लाखों के माल पर हाथ साफ कर गए। रिपोर्ट के अनुसार तीनों घरो से करीब दस लाख के सोने-चांदी के आभूषण व दस हजार की नकदी चोरों के हाथ लगी। थानाधिकारी देवीलाल विश्नोई ने नागौर से एसएफएल टीम बुलवाई तो टीम ने कई साक्ष्य जुटाए। सीआई विश्नोई ने बताया कि संदिग्ध लोगों की तलाश की जा रही है। पुराने नकबजन व संदिग्धों को बुलाकर पूछताछ भी चल रही है। जल्द ही मामले का
खुलासा होगा।


खंगाले सीसीटीवी फुटेज, संदिग्धों से पूछताछ
डीडवाना. शहर के पदमानियां बास में गुरुवार को हुई चोरी की वारदात के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस के द्वारा सीसी टीवी फुटेज खंगालते हुए संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस उप अधीक्षक गोमाराम ने बताया कि वारदात के बाद से पुलिस प्रत्येक एंगल से जांच में जुटी है। उन्होने बताया कि पुलिस की अलग-अलग टीमों के द्वारा संदिग्धों से पूछताछ के साथ ही सीसी टीवी फुटेज खंगाले जा रहे है। अब देखना यह है कि पुलिस के लिए चुनौती की तरह बनी दीन दहाड़े हुई चोरी की वारदात का खुलासा पुलिस कब तक कर पाती है। ज्ञात है कि पदमानियां बास के पास एक मकान से अज्ञात चोर गुरुवार की दोपहर सोने चांदी के आभुषण व नकदी सहित लाखों की चोरी को अंजाम दे गये थे। एक अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि घुमक्कड़ तरीके के ऐसेबदमाश जो कि दोपहर में सुने मकान की तलाश में रहते के द्वारा वारदाता को अंजाम दिया गया है।

Rudresh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned