scriptई मित्र केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण मिली नियमितताएं | Inspection of e-Mitra centers | Patrika News

ई मित्र केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण मिली नियमितताएं

locationनागौरPublished: Feb 09, 2018 06:10:37 pm

Submitted by:

shyam choudhary

उपखण्ड अधिकारी मुुकेश चौधरी ने शहर के विभिन्न भागों में संचालित ई मित्र केन्द्रों का शुक्रवार को औचक निरीक्षण किया।

patrika

Makrana. SDM Chaudhari’s surprise visit to the E-Friend Center on Friday

मकराना. (पसं.). उपखण्ड अधिकारी मुुकेश चौधरी ने शहर के विभिन्न भागों में संचालित ई मित्र केन्द्रों का शुक्रवार को औचक निरीक्षण किया। एसडीएम चौधरी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान चारभुजा मार्ग स्थित मालाकार ई मित्र केन्द्र पर भारी अनियमितताएं पाई गई। इसी ई मित्र केन्द्र पर दूसरा ई मित्र ऑपरेटर भी कार्य करते पाया गया वहीं यहां शिकायत एवं सुझाव पुस्तिका भी नहीं मिली। इसी तरह जेम्स ई मित्र पर भी शिकायत एवं सुझाव पुस्तिका नहीं मिली साथ ही इस केन्द्र के संचालक ने ट्रांसजेक्शन सामग्री देने में भी आनाकानी की वहीं मेवलिया बड़ स्थित सुकरिया ई मित्र केन्द्र के संचालक ने बिना बताए ही कियोस्क का पता बदल दिया। निरीक्षण के दौरान प्रोग्रामर दामोदर पारीक भी मौजूद थे। इसी तरह चौधरी ने बताया कि तहसीलदार, नगरपरिषद आयुक्त एवं पंचायत समिति विकास अधिकारी समय-समय पर ई मित्र केन्द्रों का निरीक्षण कर स्थाई दर सूची एवं लोगों से ई मित्र केन्द्र संचालक की ओर से वसूली जा रही राशि आदि को लेकर उन्हें अवगत कराएंगे जिससे ऑनलाइन ट्रांसजेक्शन सेवा प्राप्त करने वाले व्यक्ति से वसूल की गई राशि को लेकर जानकारी मिल सके।
ये केन्द्र मिले बंद

निरीक्षण के दौरान जय शिव चौक स्थित कृष्णा ई मित्र (फोटोस्टेट) एवं इमाम चौक एसबीआई बैंक के पास स्थित केजीएन ई मित्र केन्द्र बंद पाए गए।

दोपहर तक केन्द्र ही रहता है बंद
केजीएन ई मित्र केन्द्र संचालक अब्दुल मन्नान के अनियमितता बरतने को लेकर जानकारी मिलने पर शुकवार दोपहर जब एसडीएम चौधरी वहां पहुंचे तो केन्द्र बंद मिला। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने बताया कि केन्द्र संचालक अब्दुल मन्नान दोपहर तक किसी स्कूल में जाता है जहां से लौटने के पश्चात ही केन्द्र खोलता है।

आईडी निरस्त को लेकर होगी कार्रवाई

एसडीएम चौधरी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान मिली अनियमितताओं के आधार पर ऐसे ई मित्र केन्द्रों की आईडी निरस्त करने को लेकर भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो