scriptVideo : महामारी रेड अलर्ट – नागौर जिले में 3 दिन में 457 लोगों को किया संस्थागत क्वारंटीन | Institutional Quarantine done to 457 people in 3 days in Nagaur | Patrika News

Video : महामारी रेड अलर्ट – नागौर जिले में 3 दिन में 457 लोगों को किया संस्थागत क्वारंटीन

locationनागौरPublished: May 06, 2021 09:06:09 am

Submitted by:

shyam choudhary

महामारी रेड अलर्ट – जन अनुशासन पखवाड़े के नियमों का उल्लंघन करने पर की कार्रवाई, बिना मास्क वाले 55 जनों के खिलाफ कार्रवाई, सोशल डिस्टेंसिग की 1470, मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 401 चालान और 46 वाहन जब्त

Epidemic Red Alert - Institutional Quarantine done to 457 people in 3 days in Nagaur District

Epidemic Red Alert – Institutional Quarantine done to 457 people in 3 days in Nagaur District

नागौर. महामारी रेड अलर्ट – जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान नई गाइडलाइन में जारी दिशा निर्देशों के तहत जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग ने सख्ती बरतते हुए लापरवाही करने वालों और बिना किसी कारण सडक़ों पर घूमते पाए गए लोगों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए डेगाना, मकराना, मेड़ता, डीडवाना, कुचामन, जायल, नावां, परबतसर सहित अन्य स्थानों पर पिछले तीन दिन में 457 लोगों को संस्थागत क्वारंटीन किया है।
नागौर उप पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि नागौर में रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान 3 मई से अब तक पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई कर बेवजह बाहर घूमने वालों को पकड़ा जा रहा है और पूछने पर कोई ठोस कारण ना मिलने पर उन्हें संस्थागत क्वारंटीन भी किया जा रहा है। जिले में विभिन्न क्षेत्रों में की गई कार्रवाई के अंतर्गत अबतक नागौर वृत्त में 89, जायल में 68, मेड़तासिटी में 29, डेगाना में 76, डीडवाना में 54, मकराना में 44 एवं कुचामन में 59 लोगों सहित कुल 457 लोगों को संस्थागत क्वारंटीन किया गया। इन लोगों की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही छोड़ा जाएगा।
इस दौरान पुलिस ने कोरोना गाइडलाइन के तहत मास्क नहीं लगाने वालों और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों के चालान काटकर जुर्माना वसूला। पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि 4 मई को जिले में बिना मास्क पाए जाने पर 55 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करके 27,500 रुपए का जुर्माना लगाया, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने पर 1470 कार्रवाई कर कुल एक लाख 45 हजार 100 रुपए का जुर्माना वसूला गया और मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 401 चालान काटकर 47 हजार रुपए का जर्माना लगाया और 46 वाहन जब्त किए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो