scriptलम्बित मामलों के निपटारे में तेजी लाने के निर्देश | Instructions to expedite settlement of pending cases | Patrika News

लम्बित मामलों के निपटारे में तेजी लाने के निर्देश

locationनागौरPublished: Sep 12, 2020 04:57:46 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

पुलिस अधीक्षक ने ली गोष्ठी, अपराध की रोकथाम के लिए त्वरित कार्रवाई करने को किया निर्देशित

लम्बित मामलों के निपटारे में तेजी लाने के निर्देश

नागौर. अपराध गोष्ठी में अधिकारियों से फीडबैक लेतीं पुलिस अधीक्षक।

नागौर. पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में अपराध गोष्ठी के दौरान अधिकारियों से जिले का फीडबैक लिया। साथ ही आपराधिक मामलों की रोकथाम के लिए त्वरित कार्रवाई करने को निर्देशित किया।
उन्होंने कहा कि कानून एवं शांति व्यवस्था बहाली के लिए माकूल प्रयास किए जाएं। अपराधों की रोकथाम के लिए मुखबिर तंत्र को मजबूत करने की बात कही। साथ ही लम्बित मामलों को निपटाने में जांच प्रक्रिया को तेज करने के निर्देश दिए। उधर, जिले के पांच सर्किल क्षेत्रों के बीस थानों में शामिल नागौर के कोतवाली थाने को उत्कृष्ट कार्य का अवार्ड प्रदान किया। पुलिस अधीक्षक ने अपराध गोष्ठी में कोतवाल को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।
थानों को प्रोत्साहित करने का पुरस्कार
पुलिस अधीक्षक ने थानों को बेहतरीन कार्य के लिए प्रोत्साहित करने को गत दिनों ही इस तरह का पुरस्कार शुरू किया है। इसके तहत माहभर में बेहतरीन कार्य करने वाले थानों को गोष्ठी में सम्मानित किया जाएगा। माना जा रहा है कि इससे गंभीर श्रेणी के अपराधों पर त्वरित रूप से कार्रवाई हो सकेगी।
बीस थानों में कोतवाली बेहतर
जिले के थानों को कुल दो सेक्टर में बांट रखा है, जिसमें से एक सेक्टर में पांच व दूसरे में तीन वृत्त शामिल है। सेक्टर एक में शामिल बीस थानों में से कोतवाली को नकबजनी के मामलों में अच्छी कार्रवाई करने के लिए पुरस्कार दिया है। इसमें बैंक के बाहर से हुई लूट के मामले में त्वरित कार्रवाई का मामला भी शामिल है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो