लूणवां शनि मेले में नशेडिय़ों ने मचाया उत्पात

चौसला. लूणवां में मंगलवार रात सवा आठ बजे से शुरू हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में समाजकंटकों ने शराब पीकर जमकर उत्पात मचाया।

By: Pratap Singh Soni

Published: 16 May 2018, 06:04 PM IST

चौसला. पांच दिवसीय शनि मेले के दौरान लूणवां में मंगलवार रात सवा आठ बजे से शुरू हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में समाजकंटकों ने शराब पीकर जमकर उत्पात मचाया। दुकानदारों व झूले वालों को परेशान किया। लूणवां सरपंच गोपालकृष्ण सोनी व हितेश रारा ने बताया कि शराबियों ने मारोठ से आए श्रद्धालु की कार पर पत्थरों से स्क्रेच कर नुकसान पहुंचाया। जानकारी के अनुसार लूणवां स्थित बकळमाता मंदिर के पास नवनिर्मित शनि मंदिर में मंगलवार से पांच दिवसीय मेले व सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान रात सवा आठ बजे महिला नृत्य कार्यक्रम शुरू हुआ तो वहां 8 -10 लोगों ने शराब पीकर जमकर उत्पात मचाया और मेलार्थियों से अभद्रता की।
नहीं आई पुलिस
सरपंच व हितेश रारा ने बताया कि नावां उपखण्ड अधिकारी हरीसिंह लम्बोरा से मेले व पांच दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम करवाने की इजाजत लेकर पुलिस जाप्ता की मांग की थी, लेकिन पुलिस प्रशासन नेे एक भी पुलिस कर्मी वहां नहीं भेजा। पुलिस प्रशासन की ओर से मेले में व्यवस्था होती तो हरकत नहीं होती।
आठ बजते ही बाजार बंद
मेला स्थल पर मौजूद लोगों ने बुधवार सुबह बताया कि शराबियों के कारण दुकानदार और महिलाएं भी परेशान है। शाम होते ही शराबियों के उत्पात मचाने के डर से आठ बजते ही बाजार बंद कर देते हैं। लोगों ने बताया शराबियों से गांव के सब लोग परेशान है। मेला स्थल पर बुधवार सुबह करीब नौ बजे फिर शराबियों ने उत्पात मचाना शुरू किया तो लोगों ने उपखण्ड अधिकारी को मामले से अवगत कराया। जिस पर नावां पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शराबियों के खिलाफ कार्रवाई करने व चार दिन तक दो पुलिस कर्मी तैनात रहने का आश्वासन दिया।
इनका कहना है
लूणवां शनि मेले की मुझे जानकारी नहीं है। पुलिस जाप्ता लगवाने का काम पुलिस प्रशासन का है।
-हरीसिंह लम्बोरा, एसडीएम नावां

ज्ञापन देकर की समस्या समाधान की मांग

मकराना . उपखण्ड अधिकारी मुकेश कुमार चौधरी को ज्ञापन देकर रमजान में रोजा रखने वालों की समस्या के समाधान की मांग की गई। नगर परिषद पार्षद अमजद खान सिसोदिया तथा पार्षद अता मोहम्मद एवं मोहम्मद रमजान गैसावत ने उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में एसडीएम को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में इस माह बिजली,पानी तथा सफाई व्यवस्था सुचारू रखने की मांग की गई।

Show More
Pratap Singh Soni
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned