script

जीवणराम नागौर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के अध्यक्ष बने

locationनागौरPublished: Oct 18, 2021 10:50:32 pm

Submitted by:

Sharad Shukla

Nagaur. जीवणराम नागौर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लि. के अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं

Jeevanram became the president of Nagaur District Milk Producer Cooperative Union

Jeevanram became the president of Nagaur District Milk Producer Cooperative Union

नागौर. जीवणराम नागौर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लि. के अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। यह निर्वाचन कार्यक्रम भंवर सुरेन्द्रसिंह, सहायक निर्वाचन अधिकारी हरीश सिवासिया, उपरजिस्ट्रार जयपाल गोदारा की देखरेख में हुआ। निर्वाचन के दौरान निर्वाचित हुए अध्यक्ष जीवणराम, संचालक मंडल सदस्य ओमप्रकाश चाऊ, जगदीशराम लीलिया, देवीलाल, पुखराज, बाबूलाल, शिवराम, सुमन मिरजास, सुरेशचन्द, सोहनलाल मुहाल, हरीशचंद्र, खेताराम एवं हनुमानसागर ने अपने मतों का इसमें प्रयोग किया। दुग्ध उत्पादक संघ के प्रबन्ध संचालक मदनलाल बागड़ी ने इसके लिए नवनिर्वाचित अध्यक्ष जीवणराम को उनके कार्यों के लिए शुभकामना दी। इस मौके पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष जीवणराम ने कहा कि संघ में दुग्ध संकलन की मात्रा एवं संयन्त्र की क्षमता के अनुरूप विपणन की मात्रा में बढ़ोत्तरी के लिए महती प्रयास किए जाएंगे।
ईद मिलादुन्नबी आज
नागौर. ईद मिलादुन्नबी मंगलवार को मनाई जाएगी। शहर काजी मो. मेराज उस्मानी ने बताया कि कोविड-19 गाइडलाइन की वजह से इस बार जुलूस नहीं निकाला जाएगा। इस मौके पर सूफी साहब की दरगाह में सुबह दस बजे मुख्तसर महफिल-ए-मिलाद का आयोजन होगा। इसमें कुरान की तिलावत के साथ महफिल की शुरुआत होगी। तत्पश्चात नातख्वानी के बाद ओलामा-ए-किराम के बयानात होंगे। इसमें हजरत मोहम्मद साहब की जीवनी पर प्रकाश डाला जाएगा। अंत में फातिहाख्वानी के बाद मुल्क में अमन-शांति के साथ हर तरह की बीमारी से निजात की दुआ की जाएगी।
प्रशासन-गांवों के संग शिविर में किया बैग वितरण
नागौर. प्रशासन-गांवों के संग अभियान के तहत सरायधनु महिला पर्यवेक्षक शोभा टांक की ओर से भामाशाह को प्रेरित कर शिविर में 75 स्कूली बैग एवं चार पोषाहार किट का वितरण कराया गया। वितरण शिविर में मौजूद उपखण्ड अधिकारी सुनील पंवार ने किया। इसके लिए उपखण्ड अधिकारी पंवार ने भामाशाह रामजीवन लोयल एवं महिला पर्यवेक्षक टांक के कार्यों की सराहना की। इस दौरान रामेश्वरी, सीता, दुर्गावती, सुशीला एवं रामेश्वरी आदि मौजूद थीं।
राज्यस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता के लिए चयन 20 को
नागौर. भीलवाड़ा मे 26अक्टूबर प्रारंभ होने वाली राज्य स्तरीय सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता के लिए नागौर जिले की टीम के चयन के लिए प्रतियोगिता 20अक्टूबर को होगी । नागौर जिला कुश्ती संघ के सह सचिव परमेश्वर लाल सारण ने बताया कि इसमें राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए नागौर जिले की टीम के चयन के लिए गुरुकृपा इंटरनेशनल एज्यूकेशन हब द्वारा संचालित जय रिध्दी सिध्दी शिक्षण संस्थान खाबडीयाना जायल में यह प्रतियोगिता होगी । इसमें पुरुष वर्ग के लिए फ्री स्टाइल व ग्रीको रोमन दोनों प्रतियोगिताएं होगी तथा महिला के लिए फ्री स्टाइल पुरुष वर्ग की फ्री स्टाइल के के लिए वजन 57, 61, 65, 70, 74, 79, 86, 92, 97 व 125 किलो ग्राम है । ग्रीको रोमन 55, 60, 63, 67, 72, 77, 82, 87, 97व 130 किलो में होगी । महिला वर्ग की प्रतियोगिता 50, 53, 55, 57, 59, 62, 65, 68, 72 व 76 किलो में होगी । नागौर जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष भागीरथ गोरचिया ने बताया कि खाबडीयाना में सुबह नौ बजे यह प्रतियोगिता होगी। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पहलवानों की उम्र 20वर्ष से अधिक होनी चाहिए। जुनियर केटेगरी के18व19 वर्ष मेडिकल प्रमाण पत्र के आधार पर खेल सकेंगे। पासपोर्ट ओरिजिनल व आधार कार्ड एवं दो पासपोर्ट साइज की फोटो साथ लाना आवश्यक है । पहलवानों के वजन में एक किलो की छूट रहेगी ।

ट्रेंडिंग वीडियो