scriptनागौर में रात को झमाझम | Jhajjham at night in Nagaur | Patrika News

नागौर में रात को झमाझम

locationनागौरPublished: Jun 20, 2018 11:54:11 am

Submitted by:

Sharad Shukla

जिले में कई जगह बारिश, दोपहर में चली धूलभरी हवाएं फिर बरसे बादल,

rain

Jhajjham at night in Nagaur

नागौर. जिले में मंगलवार दोपहर बाद आंधी के साथ आई बरसात से मौसम एकाएक बदल गया। शहर में कई जगह झमाझम बारिश होने से सडक़ पर पानी भरा रहा। जिले के कुचामन, मेड़ता, लाम्बा जाटान, दधवाड़ा एवं बूडसू में तेज आंधी के साथ बरसात होने के समाचार है। कई जगहों पर आंधी के दौरान पेड़ व पोल उखड़ गए। बारिश से आमजन के साथ ही किसानों को भी राहत मिली। बारिश के बाद तापमापी का पारा तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक लुढक़ गया। दोपहर में 40 से 41 डिग्री तक रहने वाला 30 से 37 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। नागौर में दिल्ली गेट, गांधी चौक, मूण्डवा चौराहा व कॉलेज रोड आदि के आस पास के क्षेत्रि में बारिश हुई। लेकिन शहर के अन्य क्षेत्रों में बारिश नहीं होने से लोगों को निराशा हाथ लगी। बरसात से गांधी चौक एवं दिल्ली गेट आदि क्षेत्र के बाजारों में कई जगहों पर पानी भर गया। बारिश की वजह से इधर ग्रामीण क्षेत्रों में काश्तकारों के चेहरों पर उत्साह नजर आया। काश्तकारों का कहना था कि इससे खेती की जोताई में अब नमी होने का फायदा मिलेगा। इससे जोताई अच्छे तरीके से हो सकेगी।
रात 11 बजे नागौर पर मेघ हुए मेहरबान
शहर में रात 11 बजे के बाद मौसम ने एक बार फिर पलटी खाई और तेज गर्जना के साथ हलकी बूंदाबांदी शुरू हुई जो कुछ ही देर में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश में तब्दील हो गई। तेज हवा के साथ चल रही बारिश से लोगों को काफी हद तक गर्मी व उमस से राहत मिली। बारिश की रफ्तार इतनी तेज थी कि कुछ ही समय में सडक़ों पर पानी बहने लगा। कई निचले इलाकों में पानी जमा हो गया तथा तेज हवा के कारण कुछ लोगों के टीन-टप्पर भी उड़ गए।
बासनी. मंगलवार की शाम को हुई बारिश होने से ग्रामीणों को गर्मी से राहत मिली है। अपराह्न 4 बजे शुरू हुई बारिश आधे घंटे तक हुई। बारिश के दौरान बासनी की गलियों में पानी भर गया। बारिश में बच्चों ने भीगकर आनंद उठाया। कई दिन से गर्मी की मार झेल रहे बासनी के लोगों को बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई है। ठण्डी हवा ने मौसम खुशगवार कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो