scriptसम्पति के हिसाब से सब पर भारी है कांग्रेस की ज्योति | Jyoti Mirdha is huge on all the candidates according to the property | Patrika News

सम्पति के हिसाब से सब पर भारी है कांग्रेस की ज्योति

locationनागौरPublished: Apr 24, 2019 06:18:00 pm

Submitted by:

shyam choudhary

एनडीए प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल लाखों तो ज्योति मिर्धा करोड़ों की मालकिन, नागौर लोकसभा क्षेत्र से 13 उम्मीदवार हैं मैदान में

Jyoti Mirdha

Jyoti Mirdha is huge on all the candidates according to the property

नागौर. लोकसभा चुनाव-2019 में राजस्थान की हॉट सीट बनी नागौर में कांग्रेस की ज्योति मिर्धा और एनडीए से रालोपा के हनुमान बेनीवाल के बीच कड़ा मुकाबला है। नागौर सीट पर लोकसभा चुनाव 6 मई को होने हैं, जहां दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों के साथ कुल 13 उम्मीदवार अपनी-अपनी जीत के दावों के साथ चुनावी प्रचार में अपना पूरा दमखम दिखा रहे हैं। चुनावी नतीजे क्या होंगे, ये कहना अभी मुश्किल है, लेकिन सम्पत्ति के मामले में कांग्रेस प्रत्याशी मिर्धा हनुमान बेनीवाल से कई गुना आगे हैं।
लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रपत्र में दिए गए सम्पत्ति विवरण के अनुसार ज्योति मिर्धा मारवाड़ की पांच सीटों में सबसे ज्यादा आभूषण रखने वाली प्रत्याशी हैं। आंकड़ों के अनुसार ज्योति मिर्धा के पास कुल 90.5 लाख के गहने है। वहीं हनुमान बेनीवाल इस मामले में पीछे रह गए हैं। उनके पास 3.75 लाख के गहने हैं और उनकी पत्नी के पास 12 लाख के जेवरात है। गौरतलब है कि दोनों की उम्र 47 वर्ष है।
बेनीवाल के पास 42 लाख तो मिर्धा के पास 65 करोड़ की सम्पत्ति
नागौर से एनडीए प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल व उनकी पत्नी के पास कुल 42.18 लाख रुपए की सम्पत्ति है, जिसमें 4.20 लाख रुपए नकद, 13.99 लाख रुपए बैंक जमा, 525 ग्राम सोने के गहने, तीन जीप तथा करीब 5.50 लाख रुपए की अचल सम्पत्ति है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति मिर्धा व उनके पति के पास कुल 65.06 करोड़ रुपए की सम्पत्ति है। इसमें 3.40 लाख रुपए नकद, 5.13 करोड़ रुपए बैंक जमा, 2.756 किलो सोने के गहने, 27.31 करोड़ की अचल सम्पत्ति तथा 16.90 करोड़ का निवेश है। मिर्धा पर 9.71 करोड़ रुपए की देयता भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो