कांग्रेस ने मिर्धा परिवार की ज्योति पर ही खेला दांव, अब हनुमान बेनीवाल उठा सकते है यह कदम

सबसे चर्चित नागौर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने मिर्धा परिवार की डॉ ज्योति मिर्धा को टिकट दिया गया हैं।

By: kamlesh

Updated: 29 Mar 2019, 03:28 PM IST

नागौर। सबसे चर्चित नागौर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने मिर्धा परिवार की डॉ ज्योति मिर्धा को टिकट दिया गया हैं। हालांकि ज्योति के टिकट को लेकर विधानसभा चुनाव के बाद से ही अटकलेें लगाई जा रही थीं, लेकिन होली से पहले जिले के कुछ विधायकों व कांग्रेस नेताओं के विरोध के बाद स्थिति बदली और प्रदेश कांग्रेस ने विधायक हनुमान बेनीवाल की पार्टी रालोपा के साथ गठबंधन के संकेत दिए। इसके चलते ज्योति मिर्धा ने पाला बदलने की तैयारी कर ली। ज्योति मिर्धा का पलड़ा भारी होने होने लगा तो कांग्रेस आलाकमान के एक बार फिर निर्णय पर विचार करते हुए दो दिन पूर्व उन्हें वापस बुलाया। उधर, अविनाश पांडे ने बुधवार को एक बयान जारी कर गठबंधन की अटकलों पर विराम लगा दिया कि राजस्थान में कांग्रेस सभी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की पहली सूची, यहां देखें प्रत्याशियों के नाम

अब रालोपा पर नजर
पिछले चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार ज्योति मिर्धा का खेल बिगाड़ने वाले खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल का इस बार क्या स्टैंड रहेगा, इस पर सबकी निगाहें हैं। नागौर सीट से ज्योति मिर्धा के नाम पर मुहर लगने के बाद क्या हनुमान बेनीवाल रालोपा से कोई उम्मीदवार उतारेंगे या पर्दे के पीछे रहकर कांग्रेस-भाजपा की हार-जीत के समीकरण तय करेंगे। गौरतलब है कि दो दिन पूर्व नागौर आए हनुमान बेनीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि रालोपा किसान और जवान की पार्टी है और लोकसभा में मजबूती से लड़ेगी।

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने मानवेंद्र सिंह को दिया टिकट, यहां लड़ेंगे चुनाव

रालोपा करा सकती चाचा-भतीजी की टक्कर
नागौर सीट से कांग्रेस द्वारा ज्योति मिर्धा का नाम फाइनल होने के बाद अब रालोपा संयोजक हनुमान बेनीवाल ज्योति के विरोध में खड़े उनके चाचा व पूर्व विधायक रिछपालसिंह मिर्धा को उतार सकती है। विधानसभा चुनाव में चाचा— भतीजी के बीच दूरियां बढ़ने के बाद रिछपालसिंह व हनुमान बेनीवाल की नजदीकियां बढ़ गई है। ऐसे में मिर्धा रालोपा से चुनाव मैदान में ताल ठोक सकते है।

भाजपा प्रत्याशी के नाम का इंजतार
कांग्रेस की गुरुवार देर रात को जारी सूची के बाद शुक्रवार को भाजपा ने एक और सूची जारी कर दी। हालांकि इसमें नागौर लोकसभा सीट से उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं हुई। गौरतलब है कि भाजपा में भी वर्तमान सांसद सीआर चौधरी का विरोध किया गया। हालांकि चौधरी ने बुधवार को जायल में यह कहा था कि वे जिसे टिकट मिलेगा, उसके साथ रहेंगे। वहीं भाजपा से पूर्व मंत्री यूनुस खान, पूर्व विधायक श्रीराम भींचर, मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया का नाम भी चल रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned