scriptखरनाल में कबड्डी महासंग्राम | Patrika News
नागौर

खरनाल में कबड्डी महासंग्राम

11 Photos
1 year ago
1/11

नागौर. जिले के खरनाल कस्बे में लोक देवता वीर तेजाजी की 950वीं जयंती के अवसर पर आयोजित तीन दिवसीय समारोह के तहत गुरुवार को राष्ट्रीय स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता शुरू हुई।

2/11

प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों की कुल आठ टीमें भाग ले रही हैं, जिसमें मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, सीआईएसएफ, भारतीय रेलवे, राजस्थान पुलिस एवं राजस्थान की टीमें शामिल हैं

3/11

पहले दिन दो मैच खेले गए। पहला मैच उत्तरप्रदेश व सीआईएसएफ की टीम के बीच खेला गया, जिसमें उत्तरप्रदेश की टीम ने 46-24 के अंतर से मुकाबला जीत लिया। दूसरा मैच दिल्ली व हरियाणा के बीच हुआ, जिसमें हरियाणा की टीम 49-31 के अंतर से विजयी रही।

4/11

प्रतियोगिता का फाइनल मैच 4 फरवरी को होगा। विजेता को एक लाख व उप विजेता को 51 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा।

5/11

मुख्य अतिथि डॉ. चौधरी ने कहा कि खरनाल की धरती पर राष्ट्रीय स्तर की कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन करवाना गौरव की बात है। इस तरह के आयोजन न केवल खेलों को बढ़ावा देते हैं, बल्कि यहां के खिलाडिय़ों को मानसिक मजबूती भी प्रदान करते हैं। पूर्व उप प्रधान फिड़ौदा ने कहा कि तेजाजी के जन्मोत्सव को खेलों के रंग रूप में मनाना युवाओं के लिए प्रेरणा देने वाला है।

6/11

कबड्डी प्रतियोगिता का आगाज दोपहर दो बजे हुआ। इसमें कई राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी पहुंचे है। पहले दिन खेले गए मैचों में प्रो कबड्डी यूपी योद्धा से आशीष नागर, यू मुंबा से शिवम ठाकुर, बंगाल वॉरियर्य के प्रशांत, गुजराज जाइंट से मनोज सहित कई स्टार खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। आयोजकों ने बताया कि शुक्रवार को होने वाले मैचों में प्रदीप नरवाल, राहुल चौधरी सहित प्रो कबड्डी के कई खिलाड़ी खेलेंगे।

7/11

प्रो कबड्डी के खिलाड़ी पहुंचे

8/11

जिसमें मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, सीआईएसएफ, भारतीय रेलवे, राजस्थान पुलिस एवं राजस्थान की टीमें शामिल हैं।

9/11

नागौर. कबड्डी प्रतियोगिता में रेडर को आडट करने का प्रयास करता खिलाड़ी।

10/11

जयंती समारोह के कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत अतिथियों ने तेजाजी व हनुमान जी की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलित कर की। इस मौके पर मुख्य अतिथि डॉ. हापूराम चौधरी व पूर्व उप प्रधान जानाराम फिड़ौदा रहे। विशिष्ट अतिथियों में उप सभापति सदाकत अली, डॉ. रामलाल कृषक, राजेन्द्र जांगीड़, कृपाराम गहलोत, हरीश मिर्धा, श्रीपाल इनाणियां, दिनेश गोलिया, जिला परिषद सीईओ रणजीत गोदारा आदि रहे।

11/11

नागौर. तेजाजी जयंती समारोह के शुभारम्भ पर हनुमानजी की तस्वीर पर माल्यार्पण करते अतिथि।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.