scriptखींवसर विधायक बेनीवाल ने फिर बोला भाजपा सरकार पर हमला | Khimvsr MLA Beniwal again speaks against BJP government | Patrika News

खींवसर विधायक बेनीवाल ने फिर बोला भाजपा सरकार पर हमला

locationनागौरPublished: May 02, 2018 12:13:56 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

बेनीवाल बोले- मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कार्यकाल को जनता ने नकारा, विकास के नाम पर वोट लेकर विकास शब्द को भूला दिया…

third front is essential for development of Rajasthan: Beniwal

third front is essential for development of Rajasthan: Beniwal

नागौर. खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल मंगलवार को खींवसर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे। बेनीवाल ने विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों के दौरे के दौरान कई सामाजिक समारोह में भाग लिया। विधायक ने आम लोगों की समस्याएं भी सुनी। उन्होंने आम लोगों से चर्चा में कहा के वर्तमान मुख्यमंत्री के कार्यकाल को जनता पूर्ण रूप से नकार चुकी है, क्योंकि विकास के नाम पर वोट लेकर विकास शब्द को भूला दिया गया। विधायक बेनीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकार ने जो बजट घोषणाएं की उनमें से अधिकतर पूरी नहीं हुई। चुनाव से पूर्व सुराज संकल्प यात्रा के दौरान जो वादे किए उनको तो भूला ही दिया गया। एक तरफ संविदा कार्मिकों को नियमित नहीं किया गया वहीं नियमित कार्मिकों के मूल वेतन को ही काट दिया गया।
ग्रामीण बैंक कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन
सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद अब देश के 56 ग्रामीण बैंकों के कर्मचारियों को भी राष्ट्रीयकृत बैंकों की तरह ही पेंशन मिलेगी। सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार की उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें राजस्थान हाईकोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी गई थी जिसमें ग्रामीण बैैंकों में काम करने वाले कर्मचारियों को भी राष्ट्रीयकृत बैंकों की तरह ही पेंशन देने का आदेश दिया गया था। ग्रामीण बैंक पेंशनर समिति नागौर के जिलाध्यक्ष तेजाराम कुड़ी ने बताया कि इससे बैंक कार्मिकों को राहत मिली है।
हाईकोर्ट ने दिया था आदेश
समिति सचिव कोजाराम खुडख़ुडिय़ा ने बताया कि कोर्ट केंद्र सरकार की याचिका खारिज करते हुए 3 माह के भीतर राजस्थान हाईकोर्ट के आदेश का पालन करने के लिए कहा है। पीठ ने हाईकोर्ट के इस आदेश के तहत दूसरे राज्यों के ग्रामीण बैंकों द्वारा पेंशन देने की मांग वाली याचिकाओं का निस्तारण कर दिया। 2012 में राजस्थान हाईकोर्ट ने सरकार को आदेश दिया था कि वह राष्ट्रीयकृत बैैंकों की तरह ग्रामीण बैंक के कर्मचारियों को पेंशन देने के लिए नियम तय करे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो