scriptखींवसर विधानसभा उपचुनाव को लेकर जिला कलक्टर का बड़ा बयान, बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक | Khinvasar Assembly by-election: Outsider's entry banned | Patrika News

खींवसर विधानसभा उपचुनाव को लेकर जिला कलक्टर का बड़ा बयान, बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक

locationनागौरPublished: Oct 19, 2019 09:14:05 pm

Submitted by:

shyam choudhary

Khinvasar Assembly by-election: Outsider’s entry banned, फर्जी मतदान की संभावनाओं पर हर प्रकार से कसी नकेल, दुगुने से अधिक पुलिस जाब्ता, 28 सेक्टर अधिकारियों के साथ 28 जोनल मजिस्ट्रेट लगाए – रविवार को रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां, 21 को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक होगा मतदान

District Election Officer Dinesh Kumar Yadav

Khinvasar Assembly by-election: Outsider’s entry banned

नागौर. नागौर जिले की खींवसर विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को होने वाले मतदान को लेकर जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। फर्जी मतदान सहित अन्य किसी प्रकार की घटना को रोकने के लिए खींवसर विधानसभा क्षेत्र में पुलिस जाब्ता लगाकर पूरी किलेबंदी की गई है, जो व्यक्ति खींवसर विधानसभा क्षेत्र का वोटर नहीं है, वह 19 अक्टूबर शाम 6 बजे बाद विधानसभा क्षेत्र में नहीं रह सकेगा।
रविवार को जिला मुख्यालय के बीआर मिर्धा कॉलेज परिसर से अंतिम प्रशिक्षण के बाद मतदान दलों को रवाना किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर उपचुनाव को लेकर पिछले करीब बीस दिन से चल रहा भोंपू प्रचार शनिवार शाम छह बजे थम गया, अब रविवार को प्रत्याशी डोर-टू-डोर जनसम्पर्क कर मतदाताओं को रिझाने का प्रयास करेंगे।
उपचुनाव को लेकर की गई तैयारियों एवं व्यवस्थाओं की जानकारी देने के लिए शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने पत्रकार वार्ता कर बताया कि खींवसर के उपचुनाव की तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई है और उपचुनाव शांतिपूर्वक सम्पन्न हो, इसके लिए पुख्ता प्रबंध किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव के दौरान 8 कम्पनियां तैनात की गई हैं, जो चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करवाएंगी । साथ ही 28 सेक्टर अधिकारी व 28 जोनल मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं।
इस बार उपचुनाव में यह रहेगा विशेष

बिस्तर साथ नहीं ले जाने होंगे
जिला निर्वाचन अधिकारी यादव ने पोलिंग पार्टियों को इस बार बिस्तर साथ नहीं ले जाना होगा, मतदान कर्मियों को बूथों पर बिस्तर उपलब्ध हो जाएंगे। हालांकि खाने के पैसे मतदान कर्मियों को दिए जाएंगे, फिर भी आम चुनाव की तरह खाना बनाने की व्यवस्था भी की जाएगी। साथ ही बूथों पर पानी, बिजली व छाया की व्यवस्था की गई है।
मतदाता ही कर सकेगा मतदान केंद्र में प्रवेश
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि केवल मतदाता ही मतदान केंद्र में प्रवेश कर सकेगा। साथ ही प्रत्याशी या उसके द्वारा अधिकृत अभिकर्ता जा सकेगा। अन्य किसी भी व्यक्ति को मतदान केंद्र के अंदर जाने की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि जो खींवसर विधानसभा क्षेत्र का वोटर नहीं है, वह 19 अक्टूबर शाम 6 बजे बाद विधानसभा क्षेत्र में नहीं रह सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो