scriptदेखिए क्या हुआ जब एक बूथ पर आमने-सामने हुए मिर्धा व बेनीवाल | Khinvsar Byelection 2019 : Mirdha and Beniwal met face to face | Patrika News

देखिए क्या हुआ जब एक बूथ पर आमने-सामने हुए मिर्धा व बेनीवाल

locationनागौरPublished: Oct 21, 2019 10:55:18 am

Submitted by:

Dharmendra gaur

नागौर जिले की खींवसर विधानसभा सीट के उप चुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्ण जारी है। कहीं से भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की जानकारी नहीं है। सुबह मतदान की गति धीमी रही लेकिन दस बजे बाद मतदान में गति आई है।

Khinvsar Byelection 2019 : Mirdha and Beniwal met face to face

देखिए क्या हुआ जब एक बूथ पर आमने-सामने हुए मिर्धा व बेनीवाल

नागौर. खींवसर विधानसभा उप चुनाव को लेकर मतदान जारी है। सुबह दस बजे तक करीब 10 प्रतिशत मतदान हो चुका है। कुचेरा क्षेत्र के मतदान केन्द्र पर कांग्रेस प्रत्यााशी हरेन्द्र मिर्धा व रालोपा प्रत्याशी नारायण बेनीवाल आमने-सामने हुए तो दोनों ने मुस्कराकर एक दूसरे से हाथ मिलाया। इस दौरान मतदान करके बाहर आ रहे मतदाता दोनों प्रत्याशियों को एक साथ देखकर चौंक गए।खींवसर विधानसभा उपचुनाव को लेकर सुबह 7 बजते ही मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई। हालांकि गुलाबी ठंड का अहसास होने से सुबह-सुबह मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की संख्या कम ही दिखाई दे रही है। लेकिन सूरज चढऩे के साथ मतदाताओं की संख्या बढऩे की उम्मीद जताई जा रही है। मॉक पोल का समय 90 मिनट किया इस बार निर्वाचन आयोग की ओर से मॉक पोल का समय 60 मिनट से बढ़ाकर 90 मिनट किया गया है, ऐसे में सुबह साढ़े पांच बजे ही मॉक पोल की प्रक्रिया शुरू की गई। इसको लेकर रविवार को जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने मतदान दलों को रवाना करने से पूर्व हिदायत दी कि विशेष ध्यान देकर समयबद्धता के साथ मॉक पोल पूरा करें। उन्होंने कहा कि मॉक पोल क्लियर करने के पश्चात ही वास्तविक मतदान शुरू करें।जिला कलक्टर ने कहा कि केवल मतदाता ही मतदान केंद्र में प्रवेश कर सकता है। साथ ही प्रत्याशी या उसके द्वारा अधिकृत अभिकर्ता जा सकेगा। अन्य किसी भी व्यक्ति को मतदान केंद्र के अंदर जाने की अनुमति नहीं है। वैध दस्तावेज दिखाने के बाद ही प्रवेश उन्होंने इस बात पर विशेष बल दिया कि इस बार मतदाता की पहचान जांचने के लिए एक अतिरिक्त कार्मिक की व्यवस्था की गई है। अब केवल मतदाता परिचय पत्र तथा अन्य 11 फोटोयुक्त वैध दस्तावेज दिखाने के बाद ही व्यक्ति को मतदान केंद्र के अंदर प्रवेश करने दिया जाएगा। जिसके पास पहचान दस्तावेज नहीं है वह मतदान केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं कर सकेंगे। Khinvsar By election news उन्होंने निर्देशित किया कि मतदान अवधि समाप्त होने से 5 मिनट पूर्व मतदान केंद्र के अंदर उपस्थित सभी मतदाताओं को हस्ताक्षरित स्लिप देना सुनिश्चित करें, ताकि मतदान अवधि समाप्त होने के बाद कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति मतदान केंद्र के अंदर प्रवेश न करें। रविवार को मतदान दलों को रवाना करने से पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने मतदान कार्मिकों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरी दुनिया में हमारी चुनावी व्यवस्था को बहुत ही आदर के साथ देखा जाता है। यह सब इस कारण से संभव हो पाता है कि चुनाव व्यवस्था में लगे सभी अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा पूर्ण प्रामाणिकता व निष्पक्षता के साथ कार्य किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो