script

Video : ग्रामीण ओलंपिक की जिला स्तरीय प्रतियोगिता में नागौर, खींवसर व डेगाना ब्लॉक का रहा दबदबा

locationनागौरPublished: Oct 01, 2022 09:37:55 pm

Submitted by:

shyam choudhary

खींवसर, नागौर व डेगाना ने जीती दो-दो प्रतियोगिताजिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का समापन

District Level Rajiv Gandhi Rural Olympic Games

District Level Rajiv Gandhi Rural Olympic Games

नागौर. जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों District Level Rajiv Gandhi Rural Olympic Games में खींवसर, नागौर व डेगाना ब्लॉक की टीमों ने दो-दो प्रतियोगिताओं के खिताब अपने नाम किए। वहीं खींवसर, मेड़ता व डेगाना ब्लॉक ने दो-दो उप विजेता के खिताब भी जीते। यहां छह खेलों को लेकर आयोजित हुए ग्रामीण ओलंपिक खेलों में जिला स्तर पर जिले के 15 ब्लॉक की टीमों ने भाग लिया। तीन दिन तक चले खेलों के दौरान आयोजित हुए मैचों में ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं ने अपने खेल का शानदार प्रदर्शन किया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8e4i49
नागौर राजकीय स्टेडियम में 29 सितम्बर को शुरू हुई जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का शनिवार को समारोहपूर्वक समापन हो गया। कार्यक्रम में बालिकाओं ने गणेश वंदना, गरबा नृत्य सहित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिला कलक्टर पीयूष समारिया ने कहा कि ग्राम पंचायत स्तरीय प्रतियोगिता से लेकर अब तक जिले में खेल का माहौल अपने चरम पर रहा, इसके लिए जिले के सभी खिलाड़ी, प्रशिक्षक एवं अन्य स्टाफ का उत्साह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि जिले की यही प्रतिभाएं आगे जाकर देश का नाम रोशन करेंगी।
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से समय-समय पर खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने व्यक्ति के सर्वांगीण विकास के लिए खेलों को बेहद आवश्यक बताया।कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पूर्व मंत्री हबीबुर्रहमान ने कहा कि खेल, शिक्षा व कला व्यक्तित्व विकास के महत्वपूर्ण अंग हैं, उन्होंने कहा कि इन खेल प्रतियोगिताओं से खेल प्रतिभाओं को एक बेहतरीन मंच मिलेगा, इसलिए राज्य सरकार की यह पहल प्रशंसनीय है। विशिष्ट अतिथि हनुमान बांगड़ा ने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों में हर आयुवर्ग के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया, जिससे इन खेलों की रोचकता में इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं और ऐसी प्रतियोगिताओं के माध्यम से मजबूत नींव का निर्माण हो रहा है।
कार्यक्रम की शुरुआत में जिला खेल अधिकारी भंवरराम सियाक ने प्रतियोगिता का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। वहीं सीडीईओ सुरेंद्र सिंह शेखावत ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान जिला परिषद के सीईओ हीरालाल मीणा, उपखंड अधिकारी सुनील पंवार, पार्षद गोविंद कड़वा, सीपीओ श्रवणराम सहित जिला स्तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि व खेलप्रेमी उपस्थित रहे। अतिथियों ने विजेता व उप विजेता टीम के खिलाड़ियों को स्मृति चिह्न, प्रशस्ति पत्र व ट्रैक सूट देकर सम्मानित किया।
पुरुष वर्ग का परिणाम

हॉकी में मूण्डवा विजेता, मेड़ता उपविजेता

टेनिस बॉल क्रिकेट में मकराना विजेता, मेड़ता उपविजेता

वॉलीबाॅल में डेगाना विजेता, खींवसर उपविजेता

शूटिंग बॉल में लाडनूं विजेता, डेगाना उपविजेता
कबड्डी में डेगाना विजेता, नागौर उपविजेता

महिला वर्ग का परिणाम

हॉकी में नागौर विजेता, खींवसर उपविजेता

टेनिस बॉल क्रिकेट में नागौर विजेता, जायल उपविजेता

वॉलीबॉल में खींवसर विजेता, मकराना उपविजेता
खो-खो में कुचामन विजेता, खींवसर उपविजेता

कबड्डी में खींवसर विजेता, डेगाना उपविजेता

जिला प्रशासन व उपखंड स्तरीय प्रशासन के बीच हुआ क्रिकेट मैच

जिला स्तरीय राजीव गांधी खेलों के अंतिम दिन शनिवार को सुबह जिला प्रशासन व जिले के अन्य समस्त उपखंड स्तरीय प्रशासन के बीच मैत्री क्रिकेट मैच खेला गया, जिसमें जिला प्रशासन की टीम विजयी रही। मैच में जिला प्रशासन की टीम के कप्तान कलक्टर पीयूष समारिया 27 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके बल्ले से निकले चौके-छक्कों का दर्शकों ने खूब आनंद उठाया।

ट्रेंडिंग वीडियो