kolakata mein doktars par hamala prakaran:हॉस्पिटलों में ओपीडी में रोगी नहीं देखेंगे डॉक्टर्स

kolakata mein doktars par hamala prakaran:हॉस्पिटलों में ओपीडी में रोगी नहीं देखेंगे डॉक्टर्स
kolakata mein doktars par hamala prakaran:Doctors will not see patient

Sharad Shukla | Publish: Jun, 16 2019 08:26:53 PM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

आईएमए, आईडीबीए ने किया सोमवार सुबह छह बजे से अगले दिन मंगलवार तक ओपीडी के बहिष्कार का एलान, इस दौरान रोगी नहीं देखेंगे, केवल इमरजेंसी सेवाएं रहेंगी चालू, सरकारी सेवाओं में कार्यरत डॉक्टर्स के भी इसमें शािमल होने का आईएमए ने किया दावा

नागौर. कोलकता में डॉक्टर्स के साथ हुई मारपीट और हमले के विरोध में चिकित्सकों के आंदोलन ने व्यापक रूप धारण कर लिया है। जिले भर के डॉक्टर्स सोमवार को सुबह छह बजे से लेकर मंगलवार को सुबह छह बजे तक ओपीडी का पूरी तरह से बहिष्कार करेंगे। इस दौरान इमरजेंसी को छोडकऱ अन्य कोई मरीज नहीं देखे जाएंगे। आंदोलन में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, इंडियन डेंटल एसोसिएशन के डॉक्टर्स के साथ ही राजकीय सेवाओं में कार्यरत डॉक्टर भी इसमें शामिल रहेंगे।
कोलकता में डॉक्टर्स के साथ हुई घटना से भडक़े आएमए, आईडीए ने सोमवार को पूरे दिन ओपीडी के बहिष्कार का एलान किया है। आईएमए के सचिव डॉ. रणवीर चौधरी ने बताया कि इसमें सरकारी सेवाओं में कार्यरत चिकित्सकों की यूनियन ने भी पूरी तरह से शामिल होने की घोषणा जयपुर में कर दी है। इससे राजकीय जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के जिला हॉस्पिटल सहित जिले भर के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के डॉक्टर्स भी सोमवार को ओपीडी में रोगियों को नहीं देंखेंगे, लेेकिन इस दौरान आपातकालीन सेवाएं पूरी तरह से संचालित रहेंगी। इनमें डॉक्टर्स अपनी सेवाएं देंगे। जिला हॉस्पिटल जेएलएन में एक दिन में रोजाना औसतन एक हजार से डेढ़ हजार औसतन रोगी दिखाने के लिए आते हैं। इसी तरह से तहसील स्तर के सीएचसी सहित अन्य केन्द्रों में औसतन दस हजार से ज्यादा रोगी इस बहिष्कार के कारण चिकित्सकीय सेवाओं से वंचित रह जाएंगे। वैकल्पिक व्यवस्थाओं के संदर्भ में प्रशासनिक अधिकारियों ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि इमरजेंसी सेवाएं बाधित नहीं रहेंगी, और यह डॉक्टर्स की सुरक्षा का मामला है तो वह इससे अलग नहीं रह सकते हैं।

 






राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned