शहर में चोरों की ‘गश्त’ तेज, कार्रवाई के नाम पर पुलिस ‘पस्त’

शहर में चोरों की ‘गश्त’ तेज, कार्रवाई के नाम पर पुलिस ‘पस्त’

shyam choudhary | Publish: Aug, 19 2018 01:52:50 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/nagaur-news/ शहर में चोरियों पर नहीं लग पा रही रोक, शहरवासी खौफ में बिता रहे रातें, सूने मकान से लाखों का माल पार

नागौर. शहर में पिछले काफी दिनों से चोरी की वारदातें हो रही हैं, लेकिन पुलिस एक भी चोरी नहीं खोल पाई है। लगातार बढ़ रही चोरी की वारदातों से शहरवासियों की नींद उड़ी हुई हैं। शनिवार को कोतवाली थाने में चोरी के दो अलग-अलग मामले दर्ज हुए। शहर के मेजर करीब नगर निवासी जावेद खां पुत्र असद अली खां ने रिपोर्ट देकर बताया कि वह 14 अगस्त को वह अपनी भाभी का प्रसव कराने बीकानेर गया था तथा घर में बहन रूबीना को जिम्मेदारी देकर गया। शनिवार दोपहर में उसके पास रूबीना का फोन आया तथा उसने बताया कि उसके मकान मकान का ताला टूटा हुआ है व अलमारी भी खुली पड़ी है। इसके बाद उसने नागौर आकर देखा तो मकान के मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ था तथा दो कमरों का सामान अस्त-व्यस्त व बिखरा हुआ था। बैडरूम में रखी अलमारी खुली हुई थी, जिसमें से दो सोने के कंगन, 100 ग्राम के 12 सिक्के, एक जोड़ी चांदी की पायल, एक सोने की चेन एवं चार नए मोबाइल चोरी हो गए। जावेद ने बताया कि दो हजार रुपए नकद थे, जो भी चोरी हो गए।

मोटरसाइकिल चोरी का मामला दर्ज
इसी प्रकार माही दरवाजा निवासी प्रेमसुख पुत्र नेमाराम मेघवाल ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि 16 अगस्त को रात 10 बजे बड़ली रोड स्थ्ज्ञित गिरधारी माली के ढाबे के सामने उसकी मोटरसाइकिल खड़ी थी। जब वह दोस्तों के साथ बातचीत करके वापस साढ़े 10 बजे ढाबे के पास पहुंचा तो वहां मोटरसाइकिल नहीं मिली। दो दिन तक उसने मोटरसाइकिल की तलाश की, लेकिन कहीं नहीं मिली। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू की है।

नागौर. शहर के किले की ढाल स्थित अहमद अली बाबा की दरगाह में शनिवार सुबह एक नाबालिग को लोगों ने चोरी करते पकड़ लिया। नाबालिग ने दरगाह में गल्ले को सरिए से तोडऩा चाहा, लेकिन वो कामयाब नहीं हो सका । नाबालिग ने पुलिस को बताया कि दरगाह के पीछे की खिडक़ी को तोड़ते हुए दरगाह में घुसा, यहां पर कांच का दरवाजा लगा होने के कारण वह अंदर प्रवेश नहीं कर पाया और कांच को तोडकऱ दरवाजे को खोल लिया और सरिए से दरगाह के गल्ले पर लगे ताले को तोडऩे लगा। इस बीच दरगाह का खादिम पहुंच गया। जब पुलिस पहुंची तो वो नाबालिग अपने हाथों को बार-बार छुपा रहा था, जिस पर पुलिस ने हाथों को दिखाने का बोला तो नाबालिग के हाथों पर निशानों को देखकर पुलिस भी चौंक गई। पुलिस के पूछने पर उसने बताया कि वह नशा करता है। उसने जगह के बारे में भी बताया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned