scriptनागौर लोकसभा सीट से बेनीवाल को सात हजार वोटों की बढ़त, हनुमानराम को अब तक मिले 229 मत | loksabha election 2019 live result: Nagaur candidates vote share | Patrika News

नागौर लोकसभा सीट से बेनीवाल को सात हजार वोटों की बढ़त, हनुमानराम को अब तक मिले 229 मत

locationनागौरPublished: May 23, 2019 09:59:13 am

Submitted by:

Nidhi Mishra

नागौर लोकसभा सीट से बेनीवाल को सात हजार वोटों की बढ़त, हनुमानराम को अब तक मिले 229 मत

loksabha election 2019 live result: Nagaur candidates vote share

loksabha election 2019 live result: Nagaur candidates vote share

नागौर। राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट 2019 के लिए नागौर जिला मुख्यालय स्थित श्री बीआर मिर्धा कॉलेज में मतगणना जारी है। पहले आठों विधानसभा क्षेत्रों के डाक मत पत्रों की गिनती की गई। जिसमें एनडीए के प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल आगे रहे। अब तक हुई मतगणना में एनडीए प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल 7000 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं उनके सामने खड़े आरपीपी के हनुमानराम को अब तक 229 वोट्स मिले हैं। बता दें कि प्रत्येक मतगणना कक्ष में 14-14 टेबल लगाई गई है। न्यूनतम 17 व अधिकतम 19 दौर की मतगणना के बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे।

शाम तक आएंगे नतीजे
सभी केन्द्रों की मतगणना पूरी होने के बाद पांच-पांच हर विधानसभा से पांच-पांच मशीनों का चयन कर इनके डिजिटल अंकों का मिलान कर वीवीपेट की पर्चियों की गणना की जाएगी। प्रदेश ही नहीं देश की नजरें भी नागौर सीट पर टिकी हुई है। सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं। कॉलेज परिसर के भीतर व बाहर तक त्रि स्तरीय सुरक्षा की गई। मिर्धा कॉलेज के बाहर उम्मीदवारों का हुजूम देखा जा सकता है। वे बाहर खड़े होकर चुनावी नतीजों के रुझानों का इंतजार कर रहे हैं।
13 प्रत्याशी मैदान में


इस बार यहां बेहद दिलचस्प मुकाबला है। इस सीट पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के संयोजक व खींवसर से विधायक हनुमान बेनीवाल बीजेपी का समर्थन लेकर चुनाव लड़े वहीं कांग्रेस ने ज्योति मिर्धा को मैदान में उतारा। नागौर सीट पर कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं। 6 मई को संपन्न हुए मतदान में नागौर लोकसभा सीट पर 62.17 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई थी।

ये भी बताते चलें कि राजकीय मिर्धा कॉलेज में मतगणना स्थल पर मीडिया को कवरेज से रोका गया था। इसके बाद कॉलेज के अंदर गेट पर मीडियाकर्मियों ने प्रदर्शन किया।

वहीं मतगणना से मिलने वाले रुझान व शाम तक जारी परिणाम से यह साफ हो जाएगा कि नागौर से दिल्ली का टिकट किसे मिलेगा और किसका टिकट कटेगा। प्रदेश ही नहीं देश की नजरें भी नागौर सीट पर टिकी हुई है। जनता के मूड का निर्णय शाम तक हो जाएगा। लेकिन परिणाम को लेकर सियासी चर्चाओं का दौर जारी है। एनडीए व कांग्रेस दोनों ही दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं वहीं जनता भी अपने अपने हिसाब से परिणाम पर विश्लेषण करने में जुटी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो