script

हाई वोल्टेज करंट से लाखों का नुकसान

locationनागौरPublished: May 16, 2019 08:59:36 pm

Submitted by:

Anuj Chhangani

हाई वोल्टेज करंट सुबह 5 बजे दौडऩे से सदर बाजार में व्यापारी के घर में हाई वोल्टेज से शॉर्ट सर्किट होने के बाद आग लग गई

degana news

हाई वोल्टेज करंट से लाखों का नुकसान

डेगाना. शहर के सदर बाजार में गुरुवार अल सुबह विद्युत निगम की घरेलू सप्लाई लाइन में हाई वोल्टेज करंट दौडऩे से अलग-अलग स्थानों पर लाखों रुपए का नुकसान हो गया। हाई वोल्टेज करंट सुबह 5 बजे दौडऩे से सदर बाजार में व्यापारी मनोज सारड़ा पुत्र रणछोड़ सारड़ा के घर में हाई वोल्टेज से शॉर्ट सर्किट होने के बाद आग लग गई। उस बंद कमरे में कोई परिवार का सदस्य नहीं सो रहा था। इसके एक घंटे बाद परिवार के लोगों को कमरे से धुंआ निकलता देखकर जानकारी मिली। मौके पर लाखों के उपकरण, पंलग, फ र्नीचर, गद्दे, तकिए, कपड़े सहित अनेक घरेलू सामान जल गया। भाजपा मीडिया प्रभारी राकेश करवा ने बताया कि रात को भी बार-बार बिजली सप्लाई में हाई वोल्टेज करंट दौड़ा था। इसी प्रकार सदर बाजार में ही ओमप्रकाश मालू के भी घर में हाई वोल्टेज बिजली सप्लाई से एसी खराब हो गया व घर के उपकरण जल गए। वैंकटेश सत्यनारायण मन्दिर में भी नुकसान हो गया है। सुरेश तापडिय़ा सहित कई व्यापारियों के घरों में भी नुकसान हुआ है।

कई बार आया वोल्टेज करंट

शहर के अवनीश हॉस्पिटल डेगाना व राना डेन्टल क्लिनिक सहित को-ऑपरेटिव बैंक के पास की कॉलोनी में घरों में हाई वोल्टेज करंट से लाखों का नुकसान हुआ था। उस समय भी निगम के एईएन जेईएन ने मौका देखा, मगर कोई कार्रवाही नहीं हुई। इससे पहले भी शहर में चांदारूण रोड पर श्रीराम कॉलोनी में हाई वोल्टेज के करंट से कई उपकरण जल चुके है।

इनका कहना

शहर के सदर बाजार में हाई वोल्टेज व शॉर्ट सर्किट से आगजनी व उपकरण जलने की जानकारी मिली है। इसे लेकर शुक्रवार सुबह मौका मुआयना कर जानकारी लेंगे। हाई वोल्टेज से कई लोगों के उपकरण जलने के प्रकरण को एसई ऑफि स नागौर भेजा हुआ है, उसमें कार्रवाई करते हुए नियमानुसार मुआवजा दिलवाएंगे।
-ओपी बाना एईएन, विद्युत वितरण निगम, डेगाना।

मुझे तो मीडिया ग्रुप में सदर बाजार में हाई वोल्टेज आने से शॉर्ट सर्किट से आग लगने की जानकारी मिली है। इस मामले की जानकारी ली जाएगी, क्या हुआ है। एईएन व जेईएन को मौके पर भेजकर रिर्पोट ली जाएगी।

-फैलीराम मीना एक्सईएन, अजमेर विद्युत वितरण निगम वृत डेगाना।

ट्रेंडिंग वीडियो