scriptबेटा नीचे आजा, मैं आ गया… लेकिन नीचे गई तो पापा सड़क पर पड़े थे | Magazine's special talk with Tarachand Kadwasara's daughter Konita | Patrika News

बेटा नीचे आजा, मैं आ गया… लेकिन नीचे गई तो पापा सड़क पर पड़े थे

locationनागौरPublished: Dec 07, 2022 06:12:11 pm

Submitted by:

shyam choudhary

दोतीणा के ताराचंद कड़वासरा की बेटी कोनिता से पत्रिका की विशेष बात, बोली – पापा हमें बनाना चाहते थे डाॅक्टर, इंजीनियर व अध्यापक

ताराचंद कड़वासरा की बेटी कोनिता से पत्रिका की विशेष बात

ताराचंद कड़वासरा की बेटी कोनिता से पत्रिका की विशेष बात

तरनाऊ (नागौर). ”बेटा नीचे आजा मैं तेरी कोचिंग के आगे पहूंच गया हूं।” बस यही ताराचंद कड़वासरा के आखिरी शब्द थे, जो उन्होने अपनी बेटी कोनिता को फोन पर कहे थे। कोनिता कड़वासरा ने पत्रिका से दूरभाष पर बातचीत करते हुए पूरी घटना बताई। कोनिता ने बताया कि शनिवार सुबह करीब पौने दस बजे होंगे, पापा का मेरे मोबाइल पर फोन आया और बोले- बेटा नीचे आजा, मैं तेरे कोचिंग के आगे पहुंच गया हूं, बस इतना कहते ही उनका फोन कट गया और मैं दौड़ते हुए खुशी से नीचे पहुंची और जब कोचिंग के बाहर कदम रखा तो मेरी आंखें फटी की फटी रह गई, क्योंकि मैंने देखा कि पापा मेरे कोचिंग सेंटर के आगे सड़क पर पड़े थे, मैं दौड़ कर उनके पास पहुंची और पापा को संभाला और चिल्लाई गाड़ी लाओ कोई प्लीज गाड़ी लाओ। मेरे चिल्लाने पर किसी ने नहीं सुना और मेरे चाचा ने मेरे पास आकर पापा को संभाला।
इतने में मेरे कोचिंग के सर वहां पहुंचे। मैंने उन्हें गाड़ी लाने को कहा तो उन्होंने वहां कोचिंग की खड़ी गाड़ी को तुरंत लाकर पापा को अस्पताल ले गए। मैं, मेरे चाचा उनको लेकर पहुंचे तो मुझे अस्पताल के बाहर ही चाचा ने रुकने का बोला और पापा को अंदर ले गए। फिर मुझे बताया गया कि पापा को आईसीयू में भर्ती किया गया है। तू होस्टल चल, हम हैं यहां और मुझे कोचिंग सेंटर के होस्टल लाकर छोड़ दिया। उस दिन मैं वहीं रही और रविवार को मेरे रिश्तेदार आए और मुझे गांव ले आए। गांव आने पर मुझे मेरे भाई के फोन से पता चल गया कि पापा नहीं रहे। मुझे, मेरे भाई नवीन व मोनिका को पता था, पर हमने मम्मी और दादा-दादी को कुछ नहीं बताया। पत्रिका को दूरभाष पर बातचीत में कोनिता बार-बार रो रही थी, फिर हिम्मत करके पूरी बात बताती रही।
पापा बनाना चाहते थे सक्षम
कोनिता ने बताया कि हमें पापा बहुत प्यार करते थे, पापा हम तीनों बेटियों को सक्षम बनाना चाहते थे। पापा कहते थे कि तुम डाॅक्टर बनोगी, मोनिका अध्यापक बनेगी और बीना को इंजिनियर बनता देख लूं तो मुझे दुनिया की सारी खुशियां मिल जाएगी।
गौरतलब है कि शनिवार को सीकर में अपनी बेटी कोनिता से मिलने गए ताराचंद कड़वासरा की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। ताराचंद कड़वासरा खेती-किसानी कर अपने परिवार का पालन-पोषण करने के साथ ही अपनी तीनों बेटियों व बेटे को पढा रहे थे। ताराचंद कड़वासरा का सपना था कि तीनों बेटियां सरकारी सेवा में जाए। ताराचंद कड़वासरा गांव में दिन-रात मेहनत करते थे और अपनी जमीन के साथ कास्तगारी पर जमीन लेकर वर्ष की दोनों फसलों की बुवाई करते थे, ताकि अपनी बेटियों को उच्च शिक्षा दिलवा कर सक्षम बना सके।

ट्रेंडिंग वीडियो