scriptस्वर्णिम भारत अभियान : शिवबाड़ी का शानेश्वर मंदिर रहा प्रथम | Mahadev temples inspected on Shivaratri under Swarnim Bharat Abhiyan | Patrika News

स्वर्णिम भारत अभियान : शिवबाड़ी का शानेश्वर मंदिर रहा प्रथम

locationनागौरPublished: Feb 23, 2020 11:25:12 am

Submitted by:

shyam choudhary

स्वर्णिम भारत अभियान के तहत शिवरात्रि पर हुआ महादेव मंदिरों का निरीक्षण, जबरेश्वर महादेव द्वितीय व भूतनाथ मंदिर रहा तृतीय स्थान पर

Swarnim Bharat Abhiyan

Mahadev temples inspected on Shivaratri under Swarnim Bharat Abhiyan

नागौर. राजस्थान पत्रिका द्वारा गत 26 जनवरी से शुरू किए गए स्वर्णिम भारत अभियान के तहत शिवरात्रि पर महादेव मंदिरों में प्राकृतिक फूलों से की गई सजावट एवं सजावट के माध्यम से प्लास्टिक मुक्त भारत का संदेश देने में शहर के शिवबाड़ी स्थित शानेश्वर महादेव मंदिर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
स्वर्णिम भारत अभियान के तहत नागौर की धार्मिक उत्सव आयोजन समिति एवं राजस्थान पत्रिका की ओर से आयोजित प्रतियोगिता को लेकर गठित कमेटी के सदस्य उम्मेदराज शर्मा, पुखराज सांखला एवं बालकिशन भाटी ने शुक्रवार देर रात तक शहर के सभी महादेव मंदिरों का निरीक्षण कर प्राकृतिक फूलों से की गई सजावट, रचनात्मकता, संदेश एवं स्वच्छता के साथ मंदिर में पॉलीथिन को रोकने के लिए किए गए उपाय आदि बिन्दुओं पर अंक दिए गए। जिसमें 40 में से 31 अंक लेकर शानेश्वर महादेव मंदिर प्रथम रहा, जबकि जबरेश्वर महादेव मंदिर 29 अंक के साथ द्वितीय तथा भूतनाथ महादेव मंदिर 27 अंक के साथ तृतीय स्थान पर रहा। कमेटी ने मृत्यंजय महादेव मंदिर, रेलेश्वर महादेव मंदिर, वैद्यनाथ महादेव मंदिर, विश्वेश्वर महादेव मंदिर, जलेश्वर महादेव मंदिर, पातालेश्वर महादेव मंदिर, सर्वेश्वर महादेव मंदिर का भी निरीक्षण किया, जिन्हें सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे।
गौरतलब है कि 21 फरवरी को शहर सहित देशभर में मनाई जाने वाली महाशिवरात्रि को इस बार प्लास्टिक मुक्त रखने एवं पर्यावरण को बचाने के लिए राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे स्वर्णिम भारत अभियान से जोड़ा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो