scriptनागौर में बिराजित है बंगाल की महाकाली | Mahakali of Bengal is birajit in Nagaur | Patrika News

नागौर में बिराजित है बंगाल की महाकाली

locationनागौरPublished: Oct 19, 2020 09:09:47 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

बंगाल के कारीगरों ने बनाई है काली की मूर्ति, निर्माण में लगा नौ दिन का समय

नागौर में बिराजित है बंगाल की महाकाली

नागौर. शहर के तुलसी चौक में प्रतिष्ठित महाकाली की प्रतिमा

नागौर. बंगाल की महाकाली के दर्शन करने है तो शहर के तुलसी चौक में कर सकते हैं। यहां नवरात्र के उपलक्ष्य में श्रद्धालुओं ने महाकाली की मूर्ति बिराजित की है। इस मूर्ति का निर्माण बंगाल के कारीगरों ने किया है। इसके लिए सारी सामग्री भी बंगाल से मंगवाई गई थी।
आयोजन समिति के अनुसार मूर्ति का निर्माण करने में नौ दिन का समय लगा है। नवरात्र के दौरान यहां प्रतिदिन पूजा-अर्चना की जा रही है। श्रद्धालुओं ने महाकाली से कारोना का खात्मा करने की कामना की।
लोगों को शपथ दिलाई, जागरूकता जगाई
नागौर. नगर परिाषद की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर निरंतर जागरूकता जगाई जा रही है। सोमवार को शहर में दस दलों ने भ्रमण करते हुए लोगों को शपथ दिलाई। साथ हीा मास्क पहनने का आग्रह किया।
आयुक्त जोधाराम बिश्नोई ने बताया कि मानासर चौराहा क्षेत्र में जावेद गौरी के सहयोग से चार हजार मास्क व एक हजार पेम्पलेट वितरित किए गए। ढाई हजार स्टीकर चस्पा किए। अलग-अलग दल बनाकर शहर में सात हजार लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव की जानकारी दी गई। गांधी चौक में मास्क वितरण कार्यशाला आयोजित की गई। इस दौरान लोगों को मास्क प्रदान किए तथा नियमित रूप से पहने रखने का आग्रह किया। मानासर से कलक्ट्रेट तक रैली निकाली गई। कार्यक्रम में महेंद्र शर्मा, स्वच्छता निरीक्षक अनिलकुमार, रामेश्वरलाल, सफाई निरीक्षक अशोककुमार, आइदान, राजकमल, विजय बारासा, दिनेश बिश्नोई समेत अन्य लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो