scriptमाहे रमजान का पहला जुम्मा आज, करेंगे विशेष इबादत | Mahe Ramadan's first jumma today, will do special worship | Patrika News

माहे रमजान का पहला जुम्मा आज, करेंगे विशेष इबादत

locationनागौरPublished: Apr 15, 2021 11:57:18 pm

Submitted by:

Ravindra Mishra

नागौर. वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान दूसरी बार पवित्र महीने रमजान का पहला शुक्रवार आज है। इस खास मौके पर विशेष इबादतों का दौर भी पूरे दिन चलेगा। इससे पहले शुक्रवार को तडक़े 4 बजकर 46 मिनट पर सेहरी करके तीसरे रोजे की नियत की और अब शाम को 7 बजकर 1 मिनट पर रोजा खुलेगा।

Ramadan 2019 : Alvida Jumma Of Ramadan In Alwar

रमजान में विशेष नमाज

कोरोना माहमारी के दौरान दूसरी बार ऐसा होगा जब जो रौनक पहले नजर आया करती थी जुम्मे के मौके पर वह नजर नहीं आएगी। वहीं रमजान के महीने के आगाज होने के साथ ही मुस्लिम बहुल इलाकों में अलग ही नजारा नजर आ रहा है। मस्जिदें नमाजियों से गुलजार नजर आ रही हैं वहीं लोग कुरान की तिलावत करने के साथ ही इस महामारी के खत्म होने की दुआ भी करते हुए नजर आ रहे हैं।
रमजान के महीने की अहमियत के बारे में बताया

वही मौलाना इमरान अशफाकी का पवित्र रमजान महीने को लेकर कहना है कि रमजान का महीना इस्लामी कलेंडर का नवां महीना है। इस दौरान रोजे रखकर खुदा की इबादत की जाती है जिसका पुण्य अलग ही मिलता है।् उन्होंने कहा कि इस मुकद्दस महीने में हम खुदा से दुआ करते हैं कि जल्द से जल्द कोरोना महामारी खत्म हो यह दुआ हम कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो