scriptMajor Chartered Accountants of the state gathered in Nagaur | Video : नागौर में जुटे प्रदेश के प्रमुख चार्टर्ड एकाउण्टेंट्स, जानिए क्या है मामला | Patrika News

Video : नागौर में जुटे प्रदेश के प्रमुख चार्टर्ड एकाउण्टेंट्स, जानिए क्या है मामला

आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत किशनगढ़ सीए संस्थान द्वारा सेमिनार का आयोजन

नागौर

Published: February 20, 2022 09:55:53 am

नागौर. नागौर शहर में शनिवार को ‘उद्यमी जागरुकता अभियान’ का कार्यक्रम द इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की किशनगढ़ शाखा द्वारा आयोजित किया गया।
शहर के एक होटल में आयोजित यह सेमिनार सेंट्रल इंडिया रीजनल कॉउंसिल ऑफ द इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउण्टेंट्स ऑफ इंडिया के 70वें स्थापना दिवस एवं भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में मनाए जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत हुआ। सेमिनार में एमएसएमई के व्यापारियों/उद्यमियों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं एवं प्रोत्साहन के बारे में जागरूक किया गया।
वक्ताओं ने प्रधानमंत्री के संदेश ‘वोकल फॉर लोकल’ की अवधारणा के अंतर्गत ‘एक जिला-एक उत्पाद’ (ओडीओपी) को बढ़ावा देने एवं स्थानीय क्षेत्र में रोजगार बढ़ाते हुए नवीन उद्योग एवं व्यापार के विकास की बात कही। सेमिनार में सीसीएम रोहित रूवातिया व सीआईआरसी अध्यक्ष नीलेश गुप्ता, किशनगढ़ शाखा अध्यक्ष साकेत कालानी भी उपस्थित रहे।
Major Chartered Accountants of the state gathered in Nagaur
Major Chartered Accountants of the state gathered in Nagaur
सेमिनार के मुख्य वक्ता के रूप में जोधपुर के सीए अर्पित हल्दिया ने उद्यमियों व सीए को जीएसटी से सम्बन्धित बारीकियों की जानकारी दी। साथ ही केन्द्र सरकार के बजट में किए गए बदलाव की भी जानकारी दी। इसके साथ उद्यमी सरकार तक क्या-क्या बातें पहुंचाना चाहते हैं, इसको लेकर भी चर्चा की।
सीए निलेश गुप्ता ने बताया कि सेंट्रल इंडिया रीजनल कॉउन्सिल ऑफ द इन्स्टिटयूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया अपने 70वें स्थापना दिवस के तहत राष्ट्र निर्माण में भागीदारी के उत्तरदायित्व की निरंतरता में कार्य क्षेत्र में आने वाले सात राज्यों मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड एवं राजस्थान में अपनी 47 शाखाओं एवं 23 चेप्टर के माध्यम से सभी 209 लोकसभा क्षेत्रों में ‘उद्यमी जागरुकता अभियान के अंतर्गत न्यूनतम 75 कार्यक्रम का आयोजित करेगा। कार्यक्रम में राजस्थान के आरसीएम सीए अंकित सोमानी, सीए लोकेश माहेश्वरी, सीए अनिल कुमार यादव, सीए आकाश बरगोटी उपस्थित हुए।
राष्ट्र निर्माण में सीए की भूमिका महत्वपूर्ण
सीए राष्ट्रपुत्र हिन्दू ने बताया कि चार्टर्ड एकाउंटेंट की भूमिका राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण है। भ्रष्टाचार के अंत के बाद ही एक राष्ट्र का विकास होगा। चार्टर्ड अकाउंटेंट नियमों और विनियमों का पालन करके और गलत प्रथाओं और इसके दंडात्मक परिणामों के बारे में लोगों में जागरुकता पैदा करके भ्रष्टाचार को कम करने में मदद करते हैं। एक कंपनी में, चार्टर्ड एकाउंटेंट्स को वित्तीय विवरणों के सही और निष्पक्ष दृष्टिकोण पर अपनी राय व्यक्त करने की आवश्यकता होती है। सीए रोहित रूवाटिया ने बताया कि किस तरह से पब्लिक और सरकार के मध्य सामंजस्य बने।
कार्यक्रम में लघु उद्योग भारती राज्य कार्यकारिणी सदस्य भोजराज सारस्वत, शिवकरण डेलू, नृत्यगोपाल मित्तल, तरुण गुप्ता, अखिलेश शर्मा, गिरिराज, महादेव प्रजापत, सनन कानूगो सहित शहर के प्रमुख सीए व उद्यमी उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

सिर्फ पेट्रोल और डीजल ही नहीं, पांच चीजें हुईं सस्ती, केरल सरकार ने भी घटाया वैट, चेक करें आपके शहर में क्या हैं दामQuad Summit 2022: प्रधानमंत्री मोदी का जापान दौरा, क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात, जानें और किन मुद्दों पर होगी बात'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीपैंगोंग झील पर जारी गतिरोध के बीच रेलवे ने क्यों दिया सुपरफास्ट ट्रेनों के लिए चीनी कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट?IPL 2022 Point Table: गुजरात, राजस्थान, लखनऊ और बैंगलोर ने प्लेऑफ में बनाई जगहIPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंजून के अंत में आएगी कोरोना की चौथी लहर? जानिए AIIMS के पूर्व डायरेक्टर ने क्या दिया जवाबArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.