सभापति-आयुक्त को समस्याओं से अवगत कराया

https://www.patrika.com/nagaur-news/

Pratap Singh Soni

September, 1306:49 PM

Nagaur, Rajasthan, India

पार्षद पर भेदभाव करने का आरोप
मकराना. नगर परिषद वार्ड 34 के वाशिंदों ने विकास कार्यों को लेकर पार्षद पर भेदभाव बरतने का आरोप लगाते हुए सभापति एवं आयुक्त से भेंटकर कर उन्हें वार्ड की समस्याओं से अवगत कराया। वार्डवासियों के अनुसार वार्ड के हिम्मत नगर कॉलोनी में मुख्य मार्ग की सडक़ परी तरह से क्षतिग्रस्त होने के साथ नालियां नही होने से आम घरों का गंदा पानी आम रास्ते पर बहता रहता है। जिससे वार्डवासियों सहित उधर से गुजरने वाले आमजनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस मार्ग से रा.मा.विद्यालय माताभर एवं अक्शा मस्जिद जुड़ी हुई है। क्षतिग्रस्त मार्ग के कारण छात्रों एवं नमाजियों सहित आमजनों का इधर से निकलना बहुत मुश्किल है इतना ही नही छोटें छात्रों का तो इधर से निकलने के दौरान गिरकर चौटिल हो जाना आम बात है। नागरिकों के अनुसार वार्ड पार्षद विकास कार्यो को लेकर हिम्मत नगर कॉलोनी के साथ पूरी तरह से भेदभाव कर रहे हैं। उनका आरोप है कि वार्ड पार्षद को समस्याओं से अवगत कराने पर पार्षद ने विकास कार्य कराने से बिल्कुल मना करते हुए कहा कि मुझे इस कॉलोनी से नाम मात्र के वोट मिले, अत: विकास कार्य भी उसी तरह से होगा। इस पर परेशान नागरिकों ने नगर परिषद सभापति शौकतअली गौड़ एवं आयुक्त सुनील कुमार चौधरी को अपनी समस्याओं से अवगत कराया जिस पर आयुक्त ने वार्ड में आकर समस्याओं को देखा तथा समस्या निस्तारण का आश्वासन दिया। आयुक्त को समस्याओं से अवगत कराने के दौरान सिराज, रमजान, ओमप्रकाश, कानसिंह, अब्दुल रज्जा, मुनीरूद्दीन, अ. अजीज, सम्मद, युसूफ, बशीर अहमद, मनान, अनवर, फरीद, बबलू, रमजान, इमरान तथा अकरम सहित काफी संख्या में वार्ड के नागरिक उपस्थित थे।

इनका कहना है
वार्ड में विकास कार्यो के लिए 7 लाख का बजट पास हुआ, लेकिन हिम्मत कॉलानी में पार्षद किसी तरह से कार्य नहीं करवा रहे।
फूलचंद परेवा, वार्डवासी एवं समाजसेवी

पूर्व कार्यकाल में तत्कालीन पार्षद अब्दुल अजीज गहलोत द्वारा पूरे वार्ड में विकास कार्य हुए,लेकिन वर्तमान पार्षद वोटों की राजनीति के तहत हिम्मत नगर कॉलोनी में काम नहीं करवा रहे।
आलम गहलोत वार्डवासी

सबसे ज्यादा काम इसी कॉलोनी में करवाया। देशवालियों की गली एवं स्कूल रास्ते में सडक़ बनवाई। क्षतिग्रस्त मुख्य सडक़ की मरम्मत कराएंगे, लेकिन कॉलोनी वाले पूरी सडक़ नई बनाने की मांग कर रहे है जो बजट के अभाव में संभव नहीं।
अब्दुल कय्यूम रंगरेज पार्षद वार्ड संख्या 34



Show More
Pratap Singh Soni
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned