scriptयुवती का अपहरण कर बलात्कार करने के मामले में गिरफ्तार युवक पुलिस की गिरफ्त से फरार, थानाधिकारी लाइन हाजिर | man arrested for kidnapping and raping a girl absconds from the police custody in landnu rajasthan | Patrika News
नागौर

युवती का अपहरण कर बलात्कार करने के मामले में गिरफ्तार युवक पुलिस की गिरफ्त से फरार, थानाधिकारी लाइन हाजिर

अपने ननिहाल आई एक बालिका को लेकर फरार होने और उसके साथ बलात्कार के आरोपी युवक ने स्थानीय पुलिस को चकमा दे दिया। आरोपी इसी बालिका का पहले भी अपहरण किया था।

नागौरJun 28, 2024 / 03:25 pm

Suman Saurabh

man arrested for raping a girl absconds from police custody in landnu rajasthan

लाडनूं। गर्मी की छुट्टियों में अपने ननिहाल आई एक युवती को लेकर फरार होने और उसके साथ बलात्कार के आरोपी युवक ने स्थानीय पुलिस को चकमा दे दिया। बुधवार को पोक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किए गए आरोपी को पुलिस मौका वारदात का जायजा लेने एवं घटना में प्रयुक्त वाहन को जब्त करने जोबनेर लेकर गई, जहां वाहन की जब्ती कर एक कांस्टेबल को देकर लाडनूं थाना रवाना कर दिया। थानाधिकारी महिराम विश्नोई एवं कांस्टेबल सुखाराम आरोपी को लेकर वापस लौट रहे थे।

इसी दौरान आरोपी पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गया। घटना के बाद पुलिस हरकत में आई और आनन -फानन में संबंधित थाना रामगंज में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया। जयपुर पुलिस ने गुरुवार सुबह आरोपी को फिर से गिरफ्तार कर लिया है। मामले में डीडवाना- कुचामन एसपी ने थानाधिकारी की लापरवाही मानते हुए लाइन हाजिर कर दिया है।

परिजनों ने लगाया पुलिस पर आरोप

पीड़िता के परिजनों ने आरोपी के फरार होने पर थानाधिकारी विश्नोई एवं कांस्टेबल सुखाराम पर रिश्वत लेकर आरोपी को फरार करने की साजिश रचने का आरोप लगाया। उनका कहना था कि नाबालिग के साथ बलात्कार करने से संगीन मामला बनने पर उसके परिजनों से मोटी रकम वसूलकर पुलिस ने यह साजिश रची। परिजनों ने पुलिस अधिकारी को लाइन हाजिर करने की बजाय निलंबित कर इसकी जांच उच्चाधिकारियों से करवाने की मांग की।

यह भी पढ़ें

होटल में संदिग्ध अवस्था में मिले दो युवक, गिरफ्तार

थानाधिकारी की लापरवाही से फरार हुआ आरोपी

जानकारी के अनुसार नाबालिग के साथ बलात्कार के आरोपी को दो कांस्टेबल के भरोसे बिना जाब्ता व पुलिस वाहन को लिए थानाधिकारी की ओर से जोबनेर के लिए रवाना होना लापरवाही रहा। इसके पश्चात घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को जब्त करने के पश्चात दो कांस्टेबल में से एक कांस्टेबल श्रवणराम प्रजापत को मोटरसाइकिल से रवाना कर दिया गया। इसके पश्चात विश्नोई स्वयं आरोपी के साथ थे तथा कांस्टेबल सुखाराम बुरड़क गाड़ी चला रहा था। इसी का फायदा उठाकर आरोपी रोहित पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गया।

थानाधिकारी विश्नोई की ओर से जयपुर में दर्ज करवाए गए मामले में बताया कि आरोपी के साथ पुलिस जाब्ता था। जबकि घटना की जानकारी करने पर पाया कि गाड़ी में आगे कांस्टेबल व थानाधिकारी बैठे थे और आरोपी पीछे अकेला बैठा था। ट्रेफिक में गाड़ी रुकते ही आरोपी गाड़ी से उतरकर भाग गया। दोनों पुलिसकर्मी बैठे देखते रह गए। मामले की जानकारी मिलते ही डीडवाना एसपी राजेन्द्र कुमार मीणा ने सीआई को लाइन हाजिर किया।

पहले भी लड़की का किया अपहरण

इस घटना से पहले आरोपी रोहित चौधरी ने इसी बालिका का अपहरण किया था। जिस संबंध में पुलिस थाना जोबनेर में मामला दर्ज है। अप्रेल 2024 में लड़की की माता ने इस संबंध में पुलिस को रिपोर्ट पेश कर बताया कि रात्रि के समय उसकी पुत्री का अपहरण कर लिया। जिसमें जांच अधिकारी ने रोहित चौधरी को गिरतार किया था। न्यायालय से जमानत मिलने पर आरोपी ने फिर से इस वारदात को अंजाम दिया।

यह है मामला

इलाके की एक ढाणी से एक नाबालिग लड़की घर से गायब हो गई। तलाश के बावजूद नहीं मिलने पर उसकी रिपोर्ट यहां पुलिस थाने में दर्ज करवाई गई है। रिपोर्ट में एक युवक रोहित जाट पर अपहरण का संदेह भी जताया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की तथा आरोपी रोहित चौधरी निवासी समलपुरा पुलिसथाना फुलेरा को गिरफ्तार कर उसके पास से बालिका को मुक्त करवाया। बालिका द्वारा दुष्कर्म के आरोप लगाने के बाद पोक्सो एक्ट का मामला बनाकर आरोपी को नागौर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।

थानाधिकारी महीराम बिश्नोई दो कांस्टेबल के साथ उसे मौका वारदात लेकर निजी वाहन लेकर गए। जहां से लौटते समय आरोपी रोहित चौधरी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। दूसरी तरफ घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को लेकर लौट रहे कांस्टेबल सड़क दुर्घटना में घायल हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार राणासर के पास दुर्घटना होने के बाद कांस्टेबल श्रवणराम को कुचामन अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां उसका उपचार किया गया।

Hindi News/ Nagaur / युवती का अपहरण कर बलात्कार करने के मामले में गिरफ्तार युवक पुलिस की गिरफ्त से फरार, थानाधिकारी लाइन हाजिर

ट्रेंडिंग वीडियो