scriptशहर में कई बकायादारों के काटे कनेक्शन | Many owed connections in the city | Patrika News

शहर में कई बकायादारों के काटे कनेक्शन

locationनागौरPublished: Nov 20, 2019 11:26:40 am

Submitted by:

Sandeep Pandey

डिस्कॉम ने चलाया सख्त वसूली अभियान
निगम की टीमों की शहर सहित गांवों में कार्रवाई
101 प्रतिशत वसूली का लक्ष्य

डिस्कॉम ने चलाया सख्त वसूली अभियान

निगम की टीमों की शहर सहित गांवों में कार्रवाई

डेगाना. अजमेर विद्युत वितरण निगम सहायक अभियंता डेगाना के अधीन डेगाना शहरी क्षेत्रों सहित ग्रामीण अंचल में निगम ने बकायादारों के खिलाफ सख्त अभियान चलाया है। एईएन ओपी बाना व जेईएन पंकज झिंगोनिया के नेतृत्व में टीम में कैलाश बाजिया, सुभाष नोदल, प्रेमाराम, सुशील कुमार सहित ने कनेक्शन काटने की कार्रवाई की। डेगाना शहर में टीमों ने 50 हजार से ज्यादा की बकाया राशि के 61 कनेक्शन में से 11 बकायादारों के मौके पर कनेक्शन काटकर मीटर उतारने की कार्रवाई की। जेईएन झिंगोनिया ने बताया कि निगम 3 हजार से भी ज्यादा बकाया वालों के कनेक्शन काटे जा रहे है। चार दिन से हो रही कार्रवाई में अब तक डेगाना शहर में 10 लाख की बकाया राशि की वसूली हो चुकी है।
वसूली पर जोर

निगम डेगाना खंड के एक्सईएन फैंलीराम मीणा ने बताया कि निगम की ओर से डेगाना सहायक अभियंता के अधीन क्षेत्र में निगम की अप्रेल से अब तक ६.५६ करोड़ रुपए की बकाया चल रही है। मीणा ने बताया कि वैसे 28.80 करोड़ की कुल बकाया थी। जिसमें से 14.22 करोड़ की वसूली होने के बाद 6.45करोड़ की बकाया राशि बढ़ी हुई बकाया है।
झंडा जलाने वाला एक गिरफ्तार

हरसौर. ग्राम हरसौर में गत 7 नवम्बर को धार्मिक झण्डा जलाकर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाडने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, शेष दो आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस ने अभी पकड़े गए आरोपी के नाम का खुलासा नहीं किया है। बताया जाता है कि थांवला पुलिस ने दबिश देकर जब एक को गिरफ्तार किया तब तक दो भाग छूटे। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी को सोमवार देर शाम न्यायालय मे पेश किया जहां से उसे एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर सौंप दिया गया। पुलिस ने इस मामले में शिवराज पुत्र धर्माराम चौधरी निवासी निम्बडी कोठारियां,दिनेश पुत्र मोहनराम नेतड निवासी निम्बडी कोठारियां एवं अनिल पुत्र दयाराम फ डौदा निवासी पुन्दलौता को नामजद करते हुए उनके घरों में दबिश दी थी। बताया जाता है कि कबड्डी खेलकर लौटने के दौरान इन्होंने झंडा जलाया था। पुलिस ने मामले मे दो दर्जन से अधिक लोगो से संदेह के आधार पर पूछताछ की । पुलिस जाल बिछाकर तीन आरोपियो तक पहुंची थी।
इनका कहना है
झण्डा जलाने के मामले मे पुलिस की टीम वर्क का ही नतीजा रहा कि सफलता हाथ लगी हैं। सौहार्द बिगाडऩे वाले किसी भी हालत में छोड़े नहीं जाएंगे। शेष आरोपी भी जल्द सलाख के पीछे होंगे।
दीनदयाल वैष्णव थानाधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो