scriptमास्क: न दुकानदार पहन रहे और न ग्राहक, फिर दूरियां रखना भी लग रहा नाहक | Masks wearing Neither the shopkeepers nor the customers are them | Patrika News

मास्क: न दुकानदार पहन रहे और न ग्राहक, फिर दूरियां रखना भी लग रहा नाहक

locationनागौरPublished: Jul 07, 2020 06:57:42 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

लगातार कोरोना विस्फोट और बेपरवाही इतनी जैसे संक्रमण में मिल गई छूट, रोडवेज बस स्टैंड पर बढ़ी असावधानी, ग्राहकों से लेकर दुकानदार तक सभी बेपरवाह

,

नागौर. रोडवेज बस स्टैंड पर बिना मास्क पहने दुकानदार व ग्राहक।, नागौर. रोडवेज बस स्टैंड पर बिना मास्क पहने दुकानदार व ग्राहक।

नागौर. कोरोना संक्रमण के बीच लोगों में बेपरवाही बढ़ रही है। शहर समेत आसपास के क्षेत्र में ही आए दिन कोरोना विस्फोट हो रहा है, लेकिन लोग बेपरवाह बने हुए हैं। लॉक डाउन के बाद मिली छूट को वे ऐसा मानते है मानो संक्रमण में ही छूट मिल गई हो। यूं तो जिलेभर में इन दिनों ऐसी ही स्थिति बनी हुई है, लेकिन रोडवेज बस स्टैंड पर कुछ ज्यादा ही बेपरवाही नजर आ रही है। यहां न तो परस्पर दूरियां रखी जा रही है और न ही मास्क लगाया जा रहा है। दुकानदार बिना मास्क पहने ही सामान बेच रहे हैं तो ग्राहक भी कहां पीछे रहने वाले हैं। कायदों का पूरी तरह से मखौल उड़ाया जा रहा है। प्रशासनिक रोकदाब का अभाव होने से ये लोग बेखौफ हो रहे हैं और अपने साथ ही दूसरों की जान भी जोखिम में डाली जा रही है।
… तो फैल सकता है संक्रमण
रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो चुका है। विभिन्न स्टेशन के लिए नागौर से बसों का आवागमन हो रहा है। एक से दूसरे जिले तक जा रहे यात्रियों के बीच कोई संक्रमित व्यक्ति भी आ सकता है, लेकिन इस पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा। कोई संक्रमित व्यक्ति यदि बस स्टैंड तक आ गया तो इस तरह की बेपरवाही के कारण संक्रमण फैलते देर नहीं लगेगी।
प्रशासनिक पोल खोल रहे नजारें
आमतौर पर बस से यात्रा करने वाले लोग बस स्टैंड पर ही खाद्य सामग्री खरीदते हैं, लेकिन इन ग्राहकों के मुंह पर मास्क तक नहीं है। बगैर मास्क के आने वाले ग्राहकों को भी दुकानदार सामग्री दे रहे हैं, इसलिए कि खुद दुकानदार मास्क नहीं पहन रहे। सावचेती बरतने को लेकर जोर-शोर से प्रचार जरूर किया जा रहा है, लेकिन प्रशासनिक पोल खोलने के लिए ये नजारें काफी है।
कायदों की उड़ रही धज्जियां
बस से यात्रा करने वालों के रोडवेज ने थर्मल गन से स्क्रीनिंग करने का प्रबंध कर रखा है। यात्रियों को मास्क पहनने एवं सेनेटाइजेशन के भी नियम बने हुए हैं, लेकिन बस स्टैंड पर घूमते लोग इन कायदों से परे दिखते हैं। दुकानदारों के लिए भी नयम है कि वे बिना मास्क के आने वाले ग्राहकों को सामान नहीं बेचेंगे। ग्राहकों के बीच भी परस्पर दूरी रखी जाएगी, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे, लेकिन इन कायदों की धज्जियां उड़ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो