scriptमिर्धा कॉलेज में दिनदहाड़े छात्रा से दुष्कर्म | Misdeeds from a day-old schoolgirl in Mirdha College | Patrika News

मिर्धा कॉलेज में दिनदहाड़े छात्रा से दुष्कर्म

locationनागौरPublished: Oct 22, 2018 10:44:52 pm

Submitted by:

shyam choudhary

जिला मुख्यालय स्थित मिर्धा कॉलेज में छात्रा से दुष्कर्म का मामला आया सामने,महिला थाने में दो दिन बाद सोमवार को दर्ज हुआ दुष्कर्म का मामला

rape

nagaur collage news

नागौर. जिला मुख्यालय के बीआर मिर्धा कॉलेज में दिनदहाड़े एक छात्रा से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। हालांकि घटना दो दिन पुरानी है, लेकिन सोमवार को पीडि़त छात्रा की तबीयत बिगडऩे पर परिजनों की शिकायत पर मूण्डवा थाना पुलिस नागौर शहर के निजी अस्पताल में भर्ती छात्रा के पर्चा बयान लेकर महिला थाने में मामला दर्ज कराया है।
महिला थानाधिकारी नंदकिशोर वर्मा ने बताया कि मूण्डवा थाना क्षेत्र के भडाणा गांव की एक 19 वर्षीय छात्रा नागौर के बीआर मिर्धा राजकीय कॉलेज में बीएससी प्रथम वर्ष में पढ़ती है।
गत 20 अक्टूबर को वह कॉलेज आई तो दोपहर करीब साढ़े 12 बजे थिरोद निवासी खुशवेन्द्र लटियाल पुत्र प्रेमप्रकाश उसे किसी काम से बुलाया और कॉलेज के ऊपरी मंजिल पर बने एक कमरे में ले गया। कमरे में जाते ही आरोपी ने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद ब्लीडिंग होने पर आरोपी छात्रा को छोडकऱ मौके से भाग गया तथा छात्रा भी डरी हुई भडाणा स्थित अपने घर पहुंची। घर पहुंचने के बाद छात्रा की तबीयत ज्यादा खराब होने पर वह बेहोश हो गई। जिसके बाद परिजन छात्रा को लेकर नागौर पहुंचे तथा शहर के सोनी जी की बाड़ी स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के बाद सोमवार को होश में आने पर छात्रा ने घर वालों को पूरी घटना की जानकारी दी, जिस पर परिजनों ने मूण्डवा पुलिस को सूचना दी। मूण्डवा पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर पीडि़त छात्रा के पर्चा बयान लेकर महिला थाने में रिपोर्ट दी, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

कॉलेज का कमरा सील
मामला दर्ज होने के बाद मामले की जांच कर रहे थानाधिकारी नंदकिशोर वर्मा टीम के साथ दुबारा निजी अस्पताल पहुंचे तथा छात्रा से पूछताछ की। पूछताछ के बाद थानाधिकारी वर्मा छात्रा को लेकर कॉलेज पहुंचे तथा घटना स्थल का मुआयना किया। वर्मा ने बताया कि रात का अंधेरा होने के कारण कमरे को सील कर दिया। मंगलवार सुबह टीम दुबारा कॉलेज पहुंचकर घटना स्थल का मौका मुआयना करेगी।

कॉलेज की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान
कॉलेज में दिनदहाड़े दुष्कर्म की घटना ने कॉलेज की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिए हैं। हालांकि कॉलेज में सीसी टीवी कैमरे लगे हुए हैं, इसके बावजूद आरोपी छात्र ने छात्रा को कॉलेज के ही कमरे में ले जाकर दुष्कर्म कर दिया। घटना के बाद कॉलेज में छात्राओं की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने कॉलेज प्रशासन को सीसी टीवी फुटेज सुरक्षित रखने के लिए कहा है, ताकि फुटेज देखकर साक्ष्य जुटाए जा सके। गौरतलब है कि करीब 20 साल पहले जयपुर के राजस्थान विश्वविद्यालय स्थित जेसी बॉस का सामूहिक दुष्कर्म कांड भी काफी चर्चा में रहा था। इसके आरोपियों की लम्बी फेहरिस्त में कई छात्र नेता, वकील व पुलिस अधिकारी भी शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो