script

विधायक नारायण बेनीवाल ने विधानसभा में उठाया नागौर हवाई पट्टी के सामने अवैध निर्माण का मामला

locationनागौरPublished: Feb 19, 2020 12:22:08 pm

Submitted by:

shyam choudhary

खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल ने विधानसभा अध्यक्ष के माध्यम से सरकार से की मांग – तकनीकी एवं विधि विशेषज्ञों तथा सम्बन्धित विभागों से अविलंब वस्तु स्थिति सम्बन्धी तात्त्विक प्रतिवेदन प्राप्त कर समुचित कार्रवाई करते हुए इस गैरकानूनी निर्माण को ध्वस्त किया जाए

MLA Beniwal raise illegal construction case in front of Nagaur airstrip

MLA Beniwal raise illegal construction case in front of Nagaur airstrip

नागौर. राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र के दौरान मंगलवार को खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल ने नागौर
जिला मुख्यालय पर बीकानेर रोड स्थित हवाई पट्टी के सामने विधि-विरूद्ध निर्मित एक बहुमंजिला व्यावसायिक बिल्डिंग का मुद्दा उठाया।

उन्होंने इस बिल्डिंग के निर्माण के लिए वर्तमान नगर परिषद और तत्कालीन नगरपालिका के द्वारा जारी निर्माण स्वीकृति पर भी प्रश्न चिह्न लगाते हुए कहा कि इस अवैध भवन के बनने और बचने का कारण स्थानीय निकाय के अधिकारियों-कार्मिकों और भवन मालिक के बीच मिलीभगत का होना है।
सुरक्षा में बड़ा खतरा है इमारत
राजस्थान विधानसभा की प्रक्रिया एवं कार्य संचालन के नियम 295 के तहत इस मुद्दे का विशेष उल्लेख करते हुए खींवसर विधायक बेनीवाल ने कहा कि भ्रष्ट आचरणपूर्वक तत्कालीन नगरपालिका प्रशासन के साथ सांठगांठ करते हुए समस्त वैधानिक व्यवस्था को धता बताकर, मास्टर प्लान की धज्जियां उड़ाते हुए बनाई गई इमारत नागौर हवाई पट्टी के सुरक्षित उपयोग में खतरनाक बाधा है। उन्होंने कहा कि चार्टर प्लेन और हेलीकॉप्टर के लैंड करने और टैक ऑफ करने में इस बिल्डिंग के कारण अतिगंभीर और खतरनाक समस्या का सामना करना पड़ता है। कई पायलटों ने भी इसे हमेशा ही अत्यंत घातक बताया है।
मीडिया ने प्रमुखता से उठाया
विधायक ने कहा कि मीडिया ने भी अनेक बार इस मामले को प्रमुखता से उठाया है। यदि यही स्थिति रही तो भविष्य में जिला मुख्यालय के लिए हवाई पट्टी के विकास का कोई औचित्य नहीं रह जाएगा। नागौर शहर हवाई यातायात सुविधा से वंचित रह सकता है। विधायक बेनीवाल ने कहा कि पिछले दिनों एक राज्य के राज्यपाल की यात्रा के समय सामने आई इस प्रकार की परेशानी को लेकर चार्टर प्लेन के पायलट ने जबरदस्त नाराजगी व्यक्त की थी। हालांकि यह वाकया पहली बार नहीं हुआ तथा एकमात्र भी नहीं है। पूर्व में भी अनेक बार वीवीआइपी विजिट के दौरान चार्टर प्लेन एवं हेलीकॉप्टर्स के पायलट्स ने इस इमारत पर प्रश्नचिह्न लगाए हैं।
इमारत को ध्वस्त करने की मांग
बेनीवाल ने कहा कि हमारे देश के वर्तमान राष्ट्रपति पूर्व में राज्यपाल रहते हुए जब नागौर आए थे, तब भी उनके पायलट ने इस इमारत के कारण होने वाली खतरनाक कठिनाई के बारे में बोला था। बेनीवाल ने विधानसभा अध्यक्ष के माध्यम से सरकार से मांग की कि तकनीकी एवं विधि विशेषज्ञों तथा सम्बन्धित विभागों से अविलंब वस्तु स्थिति सम्बन्धी तात्त्विक प्रतिवेदन प्राप्त कर समुचित कार्रवाई करते हुए इस गैरकानूनी निर्माण को ध्वस्त किया जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो