scriptMLA Beniwal's threat has no connection with 'Lawrence Gang' | खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल को मिली धमकी का कनेक्शन 'लॉरेंस गैंग' से तो नहीं! | Patrika News

खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल को मिली धमकी का कनेक्शन 'लॉरेंस गैंग' से तो नहीं!

तीन दिन पहले विधायक की कार जयपुर आवास से हुई थी चोरी, अब नागौर में मिली काम तमाम करने की धमकी

- धमकी भरे पत्र में जिस सोपू का जिक्र, वह संगठन गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ा हुआ

नागौर

Published: July 21, 2022 11:41:21 am

नागौर. विधायक नारायण बेनीवाल को जान से मारने के मिले धमकी भरे पत्र पर जो 'सोपू' नाम लिखा है, दरअसल वह संगठन लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ा हुआ है। गैंगस्टर लॉरेंस के छात्र संगठन सोपू का धमकी भरे पत्र में जिक्र होने के बाद पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया है।
MLA Beniwal's threat has no connection with 'Lawrence Gang'
MLA Beniwal's threat has no connection with 'Lawrence Gang'
एसपी राममूर्ति जोशी ने इस मामले में अलग-अलग टीमों का गठन कर जयपुर, बोरूंदा भेजा है। गौरतलब है कि विधायक के नागौर के जोधपुर-बीकानेर बायपास स्थित शीतला माता मंदिर के सामने आवास पर बुधवार सुबह जो धमकी भरा पत्र लिफाफे में डालकर फेंका गया है, उसमें दो दिन पूर्व जयपुर से चोरी हुई विधायक की स्कॉर्पियो कार का भी उल्लेख किया गया है। इसे देखते हुए पुलिस की एक टीम को बोरुंदा भेजा गया है, जहां चोरी हुई स्कॉर्पियो मिली थी। जबकि दूसरी टीम को जयपुर भेजा गया है, जहां स्कॉर्पियो चोरी हुई। तीसरी टीम ने विधायक नारायण बेनीवाल के आवास के आसपास लगे सीसी टीवी कैमरों के फुटेज लिए हैं, जिनमें आरोपियों को पहचाने का प्रयास किया जा रहा है। इस पूरे मामले में पुलिस कार चोरी होने से लेकर बोरुंदा में मिलने और अब विधायक को धमकी से भरा पत्र मिलने से जुड़ी इन कडि़यों को जोड़ने की कोशिश कर रही है।
सीएम गहलोत ने किया बेनीवाल को फोन

विधायक को जान से मारने की धमकी का समाचार मिलने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायक बेनीवाल को फोन कर जानकारी ली तथा सुरक्षा को लेकर आश्वस्त किया। विधायक ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पूरी घटना की जानकारी दी है। विधायक ने जयपुर से उनकी कार चोरी होने व अब धमकी मिलने को लेकर चिंता जताई कि विधायकों को इस प्रकार धमकियां मिलेंगी तो आमजन अपने आप को कैसे सुरक्षित महसूस करेंगे।
यह लिखा है धमकी भरे पत्र में

मिस्टर बेनीवाल,
गाड़ी गायब होने वाले दिन से तुम्हारा उल्टा समय चालू हो गया है, अब अगर बच सको तो बच लेना, जल्दी ही काम तमाम करेंगे।
देखते हैं अब कितने दिन तुम अपनी और अपने परिवार की हिफाजत कर पाते हो।
- जय सोपू
कार में रखा मोबाइल नहीं मिला

सोपू वही छात्र संगठन है, जिससे लॉरेंस बिश्नोई जुड़ा है। इस मामले में बड़ी बात यह भी है कि जयपुर से चोरी हुई विधायक बेनीवाल की कार तो मिल गई, लेकिन कार में रखा एक मोबाइल अब तक नहीं मिला है। इसके बाद अब विधायक को धमकी से भरा पत्र मिला है। हालांकि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि यह पत्र वाकई किसी अपराधी ने भेजा है या फिर किसी सिरफिरे ने।
पुलिस अधिकारियों ने देखा मौका

विधायक नारायण को जैसे ही धमकी भरे पत्र की जानकारी मिली, उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक एवं बड़े भाई सांसद हनुमान बेनीवाल को दी। इसके बाद पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी, एएसपी राजेश मीना, कोतवाली बृजेन्द्रसिंह, सदर थानाधिकारी रूपाराम आदि विधायक के निवास पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी लेकर आसपास के सीसी टीवी कैमरों के फुटेज देखे।
पुलिस अधिकारियों ने देखा मौका

विधायक बेनीवाल को जैसे ही धमकी भरे पत्र की जानकारी मिली, उन्होंने इसकी जानकरी पुलिस अधीक्षक एवं अपने बड़े भाई सांसद हनुमान बेनीवाल को दी। इसके बाद पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी, एएसपी राजेश मीना, कोतवाली बृजेन्द्रसिंह, सदर थानाधिकारी रूपाराम आदि विधायक के निवास पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी लेकर आसपास के सीसी टीवी कैमरों के फुटेज देखे।
लॉरेंस गैंग से है सोपू का सम्बन्ध
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विधायक बेनीवाल को मिले धमकी भरे पत्र में नीचे जो सोपू लिखा हुआ है, उस संगठन का सम्बन्ध हार्डकोर अपराधी लॉरेंस से है। हालांकि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि यह पत्र वाकई किसी अपराधी ने भेजा है या फिर किसी सिरफिरे ने।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सुशील कुमार मोदी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा - 'लालू के दामाद और कार्यकर्ता चला रहे सरकार, नीतीश लाचार'ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया के यहां CBI की रेड के बाद LG का बड़ा आदेश, 12 IAS अफसरों का ट्रांसफरमनीष सिसोदिया के घर समेत 31 जगहों पर रेड, 17 अगस्त को ही दर्ज हुई थी FIR, CBI ने जारी की पूरी डीटेलउपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI की छापेमारी के बाद आम आदमी पार्टी ने किया ऐलान - '2024 में मोदी Vs केजरीवाल'Kerala News: मुस्लिम लीग के महासचिव का विवादित बयान, बोले- 'लड़के-लड़कियों का स्कूल में साथ बैठना खतरनाक'CBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: बीजेपी की बौखलाहट ने देश को ये संदेश दिया है कि 2024 का चुनाव AAP v/s BJP होगा- संजय सिंहबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'Mumbai News: दही हांड़ी फोड़ने पर 55 लाख से लेकर स्पेन जाने सहित मिल रहे हैं ये खास ऑफर; पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.