scriptVideo: खींवसर विधायक बेनीवाल ने बेरोजगारों को लेकर कर दी बड़ी घोषणा, उड़ी कांग्रेस-भाजपा की नींद | MLA Beniwal says, third front will give employment allowance to youth | Patrika News

Video: खींवसर विधायक बेनीवाल ने बेरोजगारों को लेकर कर दी बड़ी घोषणा, उड़ी कांग्रेस-भाजपा की नींद

locationनागौरPublished: Sep 19, 2018 09:27:14 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

https://www.patrika.com/nagaur-news/

hanuman beniwal

खींवसर विधायक बेनीवाल ने बेरोजगारों को लेकर कर दी बड़ी घोषणा, उड़ी कांग्रेस-भाजपा की नींद

तीसरा मोर्चा देगा बेरोजगारों को पांच हजार प्रतिमाह भत्ता
नागौर. चित्तौडगढ़ जिले के दो दिवसीय दौरे के दौरान खींवसर निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने तीसरे मोर्चा का गठन कर सत्ता में आने पर बेरोजगारों को प्रति माह पांच हजार रुपए देने की घोषणा ने कांगे्रस व भाजपा की नींद उड़ा दी है। बेनीवाल ने अलग-अलग जगह सभाओं में कहा कि राजस्थान में तीसरे मोर्चे का गठन किया जाएगा और नई पार्टी का ऐलान कुछ ही दिनों में जयपुर में आयोजित होने वाली विशाल रैली के दौरान कर दिया जाएगा।

मिलना चाहिए विशेष राज्य का दर्जा

बेनीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राजस्थान को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए, लेकिन इस ओर न तो भाजपा और न ही कांग्रेस ने ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि बहुत पहले ही यह कार्य हो जाना चाहिए था। केंद्र में दोनों की सरकार होने के बावजूद भी दोनों ही दलों ने मजबूत पैरवी नहीं की। बेनीवाल ने कहा कि राज्य में तीसरे मोर्चे की सरकार सत्ता में आने की स्थिति में राजस्थान को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए मजबूती से पैरवी की जाएगी।


युवाओं को पांच हजार प्रतिमाह भत्ता
खींवसर निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में तीसरे मोर्चे की सरकार सत्ता में आने की स्थिति में बेरोजगार युवाओं को पांच हजार रुपये प्रति माह भत्ता दिया जाएगा। उनके द्वारा विभिन्न स्थानों पर विशाल रैली आयोजित किए जाने के बाद ही मौजूदा सरकार को गौरव यात्रा और कांग्रेस को संकल्प रैली निकालने के लिए मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने आरोप लगाया कि वसुंधरा एवं गहलोत दोनों मिले हुए हैं।

भाजपा सरकार का जाना तय

बेनीवाल ने कहा कि राज्य से भाजपा सरकार का जाना तय है। अब मोदी और शाह के दौरे भी सरकार को जाने से नहीं बचा पाएंगे, क्योंकि राजस्थान में अब परिवर्तन की लहर चल रही है, जिसे रोकना मुश्किल है। बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में मजबूत लोकायुक्त की भी आवश्यकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो