जिले में 17 हजार से अधिक लोगों के लगा राहत का टीका

कोविड वैक्सीनेशन के लिए बनाए 145 टीकाकरण सेंटर

By: shyam choudhary

Published: 08 May 2021, 09:03 PM IST

नागौर. जिले में कोविड वैक्सीनेशन कार्य को प्रगति पर ले जाने के लिए शनिवार को जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी के निर्देशानुसार 145 टीकाकरण सत्र आयोजित किए गए।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मेहराम महिया ने बताया कि जिले में कोविड वैक्सीनेशन कार्य के तहत शनिवार को 145 टीकाकरण सत्र आयोजित किए गए। सभी जगह कोविड वैक्सीनेशन को लेकर निर्धारित गाइडलाइन की पालना की गई। जिले में शनिवार को आयोजित इन टीकाकरण सत्रों में शाम छह बजे तक 17 हजार से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। टीकाकरण सत्रों में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए पहली व दूसरी डोज लगाई गई। कोविड वैक्सीनेशन को लेकर जिला मुख्यालय से डीपीएम राजीव सोनी, डीएनओ भवानीसिंह हापावत, एपिडेमोलॉजिस्ट साकिर खान व उनकी टीम ने पूरी मॉनिटरिंग की। वहीं ब्लॉक स्तर पर बीसीएमओ ने अपने-अपने क्षेत्रों में कोविड टीकाकरण सत्रों की मॉनिटरिंग की।

कोरोना से बचाव का संदेश, टीकाकरण के लाभ बताए
नागौर. राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला कलक्टर के मार्गदर्शन में कोविड-19 की दूसरी लहर से बचाव के लिए आमजन को जागरूक करने एवं कोविड वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के लिए गठित एंटी कोविड टीमों द्वारा शनिवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जन जागरुकता कार्यक्रम चलाया गया। इस दौरान घर-घर स्टिकर व पोस्टर चिपका कर कोविड-19 जागरुकता अभियान व टीकाकरण के महत्व की जानकारी दी गई।
जागरुकता कार्यक्रम के अंतर्गत घर-घर जाकर सर्वे कार्य किया गया तथा सभी परिवार जनों को अनावश्यक रूप से बाहर न निकलने, अत्यन्त जरूरी होने पर अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर ही बाहर जाने एवं सामाजिक दूरी का पालन करने के बारे में बताया। जरूरतमंदों को मास्क का वितरण भी किया गया।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned