जिले में 7500 से अधिक ने लगाया कोरोना का टीका, जानिए आज कहां-कहां लगेंगे टीके

जिला कलक्टर के मार्गदर्शन में चल रहा कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम

By: shyam choudhary

Published: 23 May 2021, 09:51 PM IST

नागौर. जिले में रविवार को 43 सरकारी चिकित्सा संस्थानों पर कोरोना के संक्रमण की रोकथाम को लेकर किए जा रहे वैक्सीनेशन के सत्र आयोजित किए गए।
जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी के मार्गदर्शन में टीम हैल्थ नागौर द्वारा संचालित किए जा रहे कोविड वैक्सीनेशन प्रोग्राम के तहत रविवार को आयोजित होने वाले टीकाकरण सत्रों में शाम पांच बजे तक 7 हजार 500 से अधिक लोगों ने टीकाकरण करवाया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मेहराम महिया ने बताया कि जिले में रविवार को 19 टीकाकरण सत्रों पर 18 से 44 आयु वर्ग के 5 हजार से अधिक लोगों का कोविड वैक्सीनेशन किया गया। वहीं जिले के 24 सरकारी चिकित्सा संस्थानों पर आयोजित टीकाकरण सत्रों में 45 वर्ष से 59 वर्ष आयु वर्ग के करीब 2500 लोगों ने कोरोना के संक्रमण से बचाव का टीका लगवाया। डॉ. महिया ने बताया कि इन टीकाकरण सत्रों की जिला स्तर से टीम हैल्थ नागौर में जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुश्ताक अहमद, अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. शीशराम चौधरी, एनएचएम के डीपीएम राजीव सोनी व एपीडेमोलॉजिस्ट साकिर खान सहित ब्लॉक स्तर से संबंधित खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में मॉनिटरिंग की।

आज 11 चिकित्सा संस्थानों पर होगा टीकाकरण
सीएमएचओ डॉ. महिया ने बताया कि जिले में 24 मई को कोविड वैक्सीनेशन 11 चिकित्सा संस्थानों पर किया जाएगा। इन टीकाकरण सत्रों में 10 पर 45 वर्ष से आयु वर्ग के आमजन तथा 01 टीकाकरण सत्र पर 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण में निर्धारित सत्र पर उन्हीं का टीकाकरण किया जाएगा, जिन्होंने पूर्व में अपना ऑनलाइन पंजीयन व अपांईटमेंट बुक करवा लिया है। ऑफलाइन ऑनस्पॉट किसी का रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाएगा।
एनएचएम के डीएनओ भवानीसिंह हापावत ने बताया कि जिले में सोमवार, 24 मई को नागौर ब्लॉक की यूपीएचसी दवेनगर, लोहारपुरा, सीएचसी बासनी, सीएचसी श्रीबालाजी, मूण्डवा की सीएचसी पंाचलासिद्धा व पीएचसी पांचैड़ी, जायल की पीएचसी दुगोली, कुचामन की सीएचसी नावां, मेड़ता की रेन तथा डेगाना की पीएचसी खुड़ीकलां में निर्धारित टीकाकरण सत्रों में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग का टीकाकरण होगा। वहीं राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मूंडवा में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए टीकाकरण सत्र रखा गया है।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned