प्रशासन-शहरों संग शिविर में तीन दर्जन से अधिक प्रकरण निस्तारित

Nagaur. प्रशासन-शहरों संग अभियान के तहत सोमवार को नेहरू पार्क में वार्ड पांच एवं छह का शिविर आयोजित किया गया

By: Sharad Shukla

Published: 11 Oct 2021, 10:44 PM IST

नागौर. प्रशासन-शहरों संग अभियान के तहत सोमवार को नेहरू पार्क में वार्ड पांच एवं छह का शिविर आयोजित किया गया। आयुक्त श्रवणराम चौधरी ने बताया कि जन्म, मृत्यु, विवाह के 30 आवेदन मिले। सभी निस्तारण किया गया। इसी तरह कृषि भुमि के पंद्रह आवेदन, नामांतरण के चार, भवन निर्माण स्वीकृति के चार आवेदन निस्तारित किए गए। 69 के, के तहत दस आवेदन मिले। आयुक्त चौधरी ने बताया कि 14 अक्टूबर को वार्ड सात एवं आठ के शिविर का आयोजन किया जाएगा।
तूने मुझे बुलाया शेरा वालिये
-नवरात्रि महोत्सव पर सांस्कृतिक कार्यक्रम
नागौर. शहर के गांधीवाड़ी मोहल्ले में गांधीवाड़ी सोसायटी की ओर से नवरात्रि महोत्सव पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें देवी अर्चन के साथ ही भजनों की प्रस्तुतियां की गई। कमल बांठिया ने तूने मुझे बुलाया शेरा वालिये के साथ एक से बढकऱ एक भजन प्रस्तुत किए। इस दौरान पसंदीदा चीट, म्यूजिकल चेयर, लिपिस्टिक आदि खेलों के साथ ही सामूहिक गरबा नृत्य एवं छोटे बच्चों के नृत्य सरीखे कार्यक्रम हुए। सभापति मीतु बोथरा ने विजेताओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम में शिवानी बांठिया ने किया, मधु कांकरिया, ममता ललवानी, कुसुम नाहटा, रेश्मी बांठिया, राखी सुराणा, खुशी बोथरा, शिवानी कांकरिया, सुशीला नाहटा, अंकिता तातेड़,ईशिका लोढ़ा, आरशी आदि मौजूद थीं।
फोटो नंबर नौ-नागौर. सांस्कृतिक कार्यक्रम में विजेताओं को सम्मानित करती सभापति मीतु बोथरा
फोटो नंबर 10-नागौर. नवरात्रि महोत्सव पर गरबा में नृत्य करती युवतियां
कार्यालय से कि ला कांकरिया राज उ मा विद्यालय,नागौर
छात्रा संसद की योगिता वर्मा बनी अध्यक्ष
नागौर. सेठ किशनलाल कांकरिया राउमावि में अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर सोमवार को इंदिरा प्रियदर्शनी छात्रा संसद का गठन किया गया। छात्रा संसद में अध्ध्यक्ष योगिता वर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष किरण गुरु, सचिव संजू सोनी, उपाध्यक्ष सुरभि जोशी एवं सहसचिव चंचल कंवर बनी। इस मौके पर अध्यक्ष योगिता वर्मा ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर इस तरह के कार्यक्रम अधिकाधिक होने चाहिए। उनकी टीम निश्चित रूप से बेहतर काम करेगी। प्रधानाचार्य शंकरलाल शर्मा ने कहा कि संसद गठन का मुख्य उद्देश्य छात्राओं की समस्या का उनके ही स्तर पर समाधान कराना। व्याख्याता अजय शर्मा ने कहा कि छात्राओं को निर्भीक बनाने के साथ ही उनके व्यक्तित्व विकास का भी इसका उद्देश्य है। व्याख्याता रमेश सोलंकी ने कहा कि गठन का उद्देश्य छात्रों का समग्र विकास है। विशेष तौर पर आमंत्रित व्याख्याता शिवशंकर व्यास ने कहा कि सरकार गठन आदेश के एक साल पहले ही इसका गठन कर दिया गया था। इसके माध्यम से कई उल्लेखनीय कार्य कराए गए।
अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया
नागौर. राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय रतनसागर ताऊसर में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया गया। इस मौके पर प्रधानाध्यापक श्रवण कुमार जाट ने अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस की महत्ता समझाई। इस दौरान शैक्षिक गतिविधियों के तहत हुई भाषण प्रतियोगिता में योगिता प्रथम, तनीषा द्वितीय प्रतिभा तृतीय स्थान पर रही। इसके अलावा रंगोली, श्लोक पाठ एवं अंत्याक्षरी आदि में भी छात्राओं ने अपनी प्रतिभा दिखाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता हनुमान भाटी ने की, और विशिष्ट अतिथि में रामेश्वर भाटी, शिवजीराम सांखला, भिंवराज सोलंकी, पूनमचंद भाटी आदि थे।
नवपद ओली तप आराधना आज से
नागौर. जयमल जैन पौषधशाला में जयमल जैन श्रावक संघ के तत्वावधान में मंगलवार से नवपद ओली तप आराधना प्रारंभ होगी। जयगच्छीय साध्वी .बिंदुप्रभा एवं साध्वी हेमप्रभा के सानिध्य में 20 अक्टूबर तक आराधना की जाएगी। इस दौरान पौषधशाला में प्रतिदिन सुबह साढ़े छह बजे से प्रार्थना, 9 बजकर 15 मिनट से 9 बजकर 30 मिनट तक जय जाप किया जाएगा। इसी तरह सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े दस बजे तक प्रवचन एवं दोपहर डेढ़ बजे से ढाई बजे तक श्रीपाल चरित्र का वाचन किया जाएगा। आयंबिल एवं निवि तप करने वाले साधकों के भोजन की व्यवस्था बोहरावाड़ी स्थित उदयचंद ललवानी के निवास स्थान पर रहेगी। संघ मंत्री हरकचंद ललवानी ने बताया कि ओली तप आराधना एवं पारणा का संपूर्ण लाभ भंवरलाल, पुखराज का रहेगा।

Sharad Shukla Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned