scriptदुर्घटना में बेटे को खो चुकी मां ने दूसरों का जीवन बचाने को बांटे हेलमेट | Mother who lost her son in accident distributed helmets to save lives | Patrika News

दुर्घटना में बेटे को खो चुकी मां ने दूसरों का जीवन बचाने को बांटे हेलमेट

locationनागौरPublished: Jan 22, 2022 10:22:35 pm

Submitted by:

Ravindra Mishra

खींवसर(nagaur). खींवसर सरपंच राजूदेवी देवड़ा ने सडक़ दुर्घटना में बचाव को लेकर हेलमेट की महत्वत्ता के बारे में लोगों को जागृत करते हुए अपने पारिवारिक शादी समारोह में बारातियों को हेलमेट वितरित किए।

दुर्घटना में बेटे को खो चुकी मां ने दूसरों का जीवन बचाने को बांटे हेलमेट

खींवसर. बारातियों को हेलमेट वितरित करते वधू पक्ष के लोग।

– खींवसर सरपंच राजूदेवी देवड़ा ने 200 बारातियों को दिए हेलमेट

सरपंच देवड़ा ने कहा कि शादी में वधू पक्ष के लोगों द्वारा बारातियों को विभिन्न प्रकार के उपहार दिए जाते हैं, लेकिन जो किसी के जीवन की रक्षा करें उससे बड़ा उपहार दूसरा नहीं हो सकता। इसलिए उनके द्वारा पर बारात में आए 200 लोगों को हेलमेट वितरित किए गए। जनप्रतिनिधि घनश्याम देवड़ा ने कहा कि सडक़ सुरक्षा को लेकर बारातियों दिए गए हेलमेट जब बाराती लगाएंगे तो दूसरों लोग भी हेलमेट लगाने के लिए प्रेरित होंगे। सरपंच राजूदेवी ने बताया कि कोरोना की पहली लहर के समय उनका पुत्र अर्जुन देवड़ा ग्रामीणों के लिए दवाइयां लेने जोधपुर गया था तथा वापस लौटते समय एक सडक़ हादसे में मौत हो गई थी। हादसे के समय उसने हेलमेट तो पहना था लेकिन हेलमेट खुलकर गिर गया और सिर में गंभीर चोट लगने से उसकी मौत हो गई। ऐसी क्षति दूसरे परिवारों को ना झेलनी पड़े इसके लिए उनके द्वारा बारातियों को हेलमेट वितरित किए गए।

ट्रक से कुचलने पर बालिका की मौत
खींवसर(nagaur). जीएसएस के समीप शुक्रवार देर रात ट्रक से कुचली बालिका का शव शनिवार को खींवसर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सुपुर्द किया गया। पुलिस ने बालिका के पिता की रिपोर्ट पर ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। खींवसर थानाधिकारी गोपालकृष्ण ने बताया कि सिलवाड़ा जालोर निवासी मसराराम ने थाने में दर्ज करवाई रिपोर्ट में बताया कि वह अपने परिवार के साथ खींवसर में फूल और गुलदस्तों का व्यापार करता है तथा सडक़ के किनारे टेंट लगाकर रहता है। शुक्रवार देर रात उसकी बेटी ममता (15) कुछ काम से बाहर गई थी। उसका परिवार टेंट में ही था। इस दौरान एक ट्रक ने बालिका को अपनी चपेट में ले लिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बालिका के पिता की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो