scriptMP Beniwal issued approvals for development works worth 6.59 crores | सांसद बेनीवाल ने जारी की 6.59 करोड़ के विकास कार्यों की स्वीकृतियां, जानिए कहां क्या दिया | Patrika News

सांसद बेनीवाल ने जारी की 6.59 करोड़ के विकास कार्यों की स्वीकृतियां, जानिए कहां क्या दिया

सांसद ने विद्यालयों के विकास, सामुदायिक भवनों के निर्माण को प्राथमिकता देते हुए स्वीकृत किए 98 विकास कार्य
- 11 दिन पहले स्वीकृत किए थे 2 करोड़ 60 लाख के कार्य

नागौर

Published: January 10, 2022 09:17:08 pm

नागौर. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल नागौर संसदीय क्षेत्र में सोमवार को एक बार फिर विभिन्न विकास कार्यों के लिए 6 करोड़ 59 लाख 50 हजार की राशि से 98 विकास कार्यों की स्वीकृतियां जारी की। इन विकास कार्यों में लगभग पौने पांच करोड़ (लगभग 4 करोड़ 75 लाख) की राशि स्कूलों में भवन निर्माण, खेल मैदान की चार दीवारी, जर्जर कक्षा कक्षों की मरम्मत व नवीन कक्षा कक्षों का निर्माण तथा मुख्य प्रवेश द्वार निर्माण आदि के कार्य हैं। वहीं आम जन के उपयोग के लिए सार्वजनिक सामुदायिक भवनों के निर्माण के लिए एक करोड़ 4 लाख की राशि तथा जिम्नेजियम (योगशाला) के लिए 10 लाख की राशि, कोलिया में शहीद स्मारक पर कमरा निर्माण, योगशाला व व्यायाम सामग्री के लिए 10 लाख की राशि, पुस्तकालय निर्माण के लिए 7 लाख व यात्री विश्राम गृह के लिए 10 लाख रुपए की स्वीकृति दी है। ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतों के मुख्य प्रवेश द्वारों के निर्माण के लिए 15 लाख रुपए व लगभग 50 लाख रुपए की राशि अन्य विकास कार्यों के लिए स्वीकृत की गई है।
सांसद बेनीवाल ने कहा कि अधिकतर राशि स्कूलों के विकास के लिए दी है। शिक्षा से ही समाज का विकास संभव है, ऐसे में सरकारी शैक्षणिक संस्थानों के विकास को सर्वोच्य प्राथमिकता देते हुए उन सभी कार्यों के लिए स्वीकृति जारी की, जिनके लिए समय-समय पर संबंधित क्षेत्र के स्थानीय जन-प्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने उन्हें अवगत करवाया। बेनीवाल ने कहा कि नागौर संसदीय क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए वो संकल्पित हैं और कोरोना के कारण कई कार्य प्रभावित हुए, लेकिन राज्य व केंद्र की कई योजनाओं के माध्यम से वे जिले में जल्द ही कई कार्य स्वीकृत करवाएंगे।
MP hanuman beniwal
hanuman beniwal
खींवसर पंचायत समिति में ये कार्य किए स्वीकृत
सांसद ने नागौर जिले की खींवसर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत देऊ में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक में कक्षा-कक्ष निर्माण के लिए 7 लाख व मुख्य प्रवेश द्वार निर्माण के लिए 2 लाख एवं पंचायत के ग्राम पंचायत भवन में मुख्य द्वार निर्माण के लिए 2 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं। पिपलिया ग्राम पंचायत में स्थित माधाणियों की ढाणी स्कूल में कक्षा-कक्ष निर्माण के लिए 6 लाख, कुड़छी ग्राम पंचायत के स्कूल में प्रार्थना स्थल के स्टेज पर शैड निर्माण व इंटरलॉकिंग कार्य के लिए 7 लाख, ग्राम पंचायत नारवा कलां के विद्यालय में खेल मैदान की चार दीवारी निर्माण के लिए 10 लाख, कांटिया ग्राम पंचायत के विद्यालय में खेल मैदान की चार दीवारी निर्माण के लिए 10 लाख, नागड़ी विद्यालय में कक्षा-कक्ष मय बरामदा निर्माण के लिए 7 लाख व इसी पंचायत में बेनीवालों की ढाणी जसवंतनगर विद्यालय में चार दीवारी विस्तार के लिए 3 लाख रुपए, पापासनी ग्राम पंचायत के ईशरनावड़ा ग्राम में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल नम्बर 2 में चार दीवारी निर्माण के लिए 5 लाख रुपए, ग्राम पंचायत खटोड़ा के स्कूल में कक्षा कक्ष निर्माण के लिए 7 लाख, पाबूसर ग्राम पंचायत के मोतिनाथपुरा ग्राम में स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल सिद्धों की ढाणी में चार दीवारी विस्तार के लिए 3 लाख, खुंडाला ग्राम पंचायत में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल हरडुओं सारणों की ढाणी में कक्षा कक्ष निर्माण के लिए 5 लाख रुपए, भेड़ ग्राम पंचायत में नायकों की ढाणी विद्यालय में कक्षा कक्ष निर्माण के लिए 5 लाख, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रार्थना स्थल पर स्टेज मय शैड निर्माण के लिए 2.50 लाख व इसी स्कूल में खेल सामग्री क्रय करने के लिए 50 हजार रुपए स्वीकृत किए हैं।
नागौर पंचायत समिति में कई कार्यों की स्वीकृति
नागौर पंचायत समिति की भवाद ग्राम पंचायत में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख, सेवड़ी ग्राम पंचायत विद्यालय में मुख्य द्वार निर्माण व मरम्मत कार्य के लिए 10 लाख तथा मकोड़ी ग्राम पंचायत के ढाकोरिया गांव विद्यालय में मुख्य प्रवेश द्वार निर्माण के लिए 2.50 लाख रुपए की स्वीकृति दी है। मकोड़ी ग्राम पंचायत के ही बालासर गांव के विद्यालय में मुख्य प्रवेश द्वार के निर्माण के लिए 2.50 लाख तथा मकोड़ी केक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य द्वार के निर्माण के लिए 3.50 लाख रुपए, भदाना ग्राम पंचायत में सार्वजनिक सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख तथा अमरपुरा ग्राम पंचायत के गुड़ला ग्राम में स्थित विद्यालय में चारदीवारी मरम्मत तथा विस्तार कार्य व मुख्य द्वार निर्माण के लिए 10 लाख रुपए स्वीकृत किए। इसी प्रकार झाड़ीसरा ग्राम पंचायत के विद्यालय में कक्षा कक्ष निर्माण व चारदीवारी विस्तार के लिए 10 लाख रुपए तथा अठियासन ग्राम पंचायत के रामसिया विद्यालय में चारदीवारी विस्तार कार्य तथा मुख्य द्वार के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए, ऊंटवालिया ग्राम पंचायत के विद्यालय में खेल मैदान की चारदीवारी तथा मुख्य प्रवेश द्वार के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए, गगवाना ग्राम पंचायत बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा कक्ष मय बरामदा निर्माण के लिए 7 लाख रुपए व राजकीय माध्यमिक विद्यालय गगवाना में मुख्य प्रवेश द्वार के निर्माण के लिए 3 लाख तथा खडक़ाली ग्राम पंचायत के चारणीसरा गांव में स्थित जाटों की ढाणियों के विद्यालय जनता सागर में मुख्य प्रवेश द्वार निर्माण के लिए 2.50 लाख व राजकीय प्राथमिक विद्यालय पूर्व जाटों की ढाणी खडक़ाली में मुख्य प्रवेश द्वार के निर्माण के लिए 2.50 लाख रुपए तथा गोदारों की ढाणी स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में मुख्य प्रवेश द्वार निर्माण व इंटरलॉकिंग कार्य के लिए 5.50 लाख की स्वीकृति प्रदान की।
ये कार्य हुए जायल पंचायत समिति में स्वीकृत
जायल पंचायत समिति की ग्राम पंचायत छापड़ा के विद्यालय में प्रवेश द्वार निर्माण के लिए 2.50 लाख तथा छत मरम्मत, फर्श मरम्मत तथा सीसी ब्लॉक निर्माण के लिए 7.50 लाख, खाटू बड़ी ग्राम पंचायत में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में छत मरम्मत मरम्मत, फर्श निर्माण, सीसी ब्लॉक निर्माण के लिए 10 लाख रुपए तथा आंवलियासर ग्राम पंचायत में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में चारदीवारी निर्माण के लिए 5 लाख व कक्षा निर्माण के लिए 6 लाख रुपए स्वीकृत किए।
मूंडवा पंचायत समिति में ये कार्य हुए स्वीकृत
मूंडवा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत ग्वालू में देवासियों के मोहल्ले में सार्वजनिक सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 7 लाख रुपए तथा डीडीया कलां ग्राम में शहीद रुपाराम चंगल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मरम्मत कार्य व इंटरलॉकिंग ब्लॉक कार्य आदि के लिए 10 लाख रुपए की स्वीकृति दी है। इसी स्कूल में ही मुख्य प्रवेश द्वार निर्माण के लिए 2.50 लाख रुपए तथा बोड़वा ग्राम पंचायत के विद्यालय में चार दीवारी विस्तार कार्य के लिए 4 लाख तथा कक्षा कक्ष निर्माण के लिए 7 लाख, रूण ग्राम पंचायत के इंदोकली ग्राम के विद्यालय में प्रार्थना स्थल प्रांगण में सीसी ब्लॉक के लिए 5 लाख, ईनाणा ग्राम पंचायत के विद्यालय में कक्षा कक्ष निर्माण के लिए 7 लाख रुपए, पालड़ी जोधा ग्राम पंचायत में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल राइकों व गुर्जरों की ढाणी में चार दीवारी विस्तार व मुख्य द्वार निर्माण के लिए 5 लाख रुपए स्वीकृत किए।
मेड़ता पंचायत समिति में स्वीकृत कार्य
सांसद ने मेड़ता पंचायत समिति के हरसौलाव गांव के गुर्जरों की ढाणी में स्थित राजकीय माध्यमिक स्कूल में कक्षा-कक्ष मय बरामदा निर्माण के लिए 7 लाख रुपए। वहीं इसी पंचायत में राजकीय प्राथमिक स्कूल नराधनियों की ढाणी में चार दीवारी निर्माण के लिए 3 लाख रुपए स्वीकृत किए।
मौलासर पंचायत समिति में स्वीकृत कार्य
सांसद ने मौलासर पंचायत समिति की थेबड़ी ग्राम पंचायत के आजड़ोली ग्राम में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में चार दीवारी निर्माण के लिए 6 लाख रुपए, छोटी छापरी ग्राम पंचायत के चुगनी ग्राम में सार्वजनिक मोक्ष धाम में टीन शैड, इंटरलाकिंग व सिंगल फैज ट्यूबेल के लिए 5 लाख रुपए, बरड़वा ग्राम पंचायत में राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में मुख्य द्वार का निर्माण, स्टेज मय शैड निर्माण व इंटरलॉकिंग निर्माण के लिए 8 लाख रुपए स्वीकृत किए।
डीडवाना पंचायत समिति में स्वीकृत कार्य
सांसद ने डीडवाना पंचायत समिति की ग्राम पंचायत कलवाणी में राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में प्रार्थना स्थल पर शेड निर्माण व इंटर लॉकिंग कार्य के लिए 7 लाख, गोदरास ग्राम पंचायत के जानकीपुरा गांव में राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में चार दीवारी विस्तार व विद्यायल मरम्मत तथा इंटरलॉकिंग कार्य के लिए 10 लाख रुपए, कोलिया ग्राम पंचायत में कीर्ति चक्र विजेता शहीद सुरेश जेवलिया के स्मारक पर कमरा निर्माण व जिम्नेजियम एवं व्यायाम सामग्री खरीद के लिए 10 लाख रुपए, मामड़ोदा ग्राम पंचायत के भंडारी ग्राम में राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में ***** निर्माण, मुख्य प्रवेश द्वार निर्माण व इंटलोकिंग के लिए 10 लाख रुपए, लोरोली कलां ग्राम पंचायत के लोरोलो खुर्द ग्राम विद्यालय में मुख्य प्रवेश द्वार, चार दीवारी विस्तार व मरम्मत कार्यों के लिए 11 लाख रुपए, पावा ग्राम पंचायत में शहीद हॉकर खां राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में चार दीवारी विस्तार व मरम्मत कार्यों के लिए 10 लाख रुपए, खरवालिया ग्राम पंचायत मुख्यालय में मुख्य प्रवेश द्वार निर्माण के लिए 10 लाख रुपए, सानिया ग्राम पंचायत में राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में मुख्य द्वार निर्माण, मरम्मत कार्य व इन्टरलोकिग के लिए 10 लाख रुपए, बरांगना ग्राम पंचायत के दिकावा गांव में सार्वजनिक सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए स्वीकृत किए।
लाडनूं पंचायत समिति में ये कार्य किए स्वीकृत
लाडनू पंचायत समिति की ग्राम पंचायत ऑडिंट में सार्वजनिक सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख, रताऊ ग्राम पंचायत में सार्वजनिक सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख, इंद्रपुरा ग्राम पंचायत में सार्वजनिक शमशान भूमि की चारदीवारी निर्माण के लिए 10 लाख तथा सांवराद ग्राम पंचायत में सीसी ब्लॉक निर्माण कार्य के लिए 5 लाख, बालसमंद ग्राम पंचायत में सार्वजनिक सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए की स्वीकृति दी है।
ये कार्य हुए कुचामन पंचायत समिति में स्वीकृत
सांसद बेनीवाल ने कुचामन पंचायत समिति की दीपपुरा ग्राम पंचायत के शिवदानपुर ग्राम के विद्यालय में कक्षा कक्ष तथा मुख्य द्वार के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए, चांदपुरा ग्राम पंचायत के जोड़पुरा गांव में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा कक्ष निर्माण के लिए 6 लाख, पदमपुरा सरगोठ ग्राम पंचायत के ढढाना ग्राम के विद्यालय में पुस्तकालय भवन निर्माण के लिए 7 लाख तथा रूपपुरा ग्राम पंचायत के टोरडा गांव के विद्यालय में कक्षा-कक्ष निर्माण के लिए 6 लाख रुपए स्वीकृत किए। इसी प्रकार शिव ग्राम पंचायत में सिंज्यानाथ मंदिर के पास सार्वजनिक टिन शेड निर्माण के लिए 5 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं।
नावां पंचायत समिति में दी इन कार्यों की स्वीकृति
सांसद ने नावां पंचायत समिति में स्थित लिचाणा ग्राम पंचायत की राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में छत व फर्श मरम्मत, खेल मैदान की चारदीवारी आदि कार्यों के लिए 10 लाख रुपए, देवली कलां ग्राम पंचायत में सार्वजनिक जिम्नेजियम योगशाला निर्माण के लिए 10 लाख रुपए तथा देवली कला ग्राम पंचायत में सार्वजनिक पुस्तकालय भवन के निर्माण के लिए 5 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं। चौसला ग्राम पंचायत के कुणी ग्राम विद्यालय में मरम्मत कार्य के लिए 7 लाख रुपए, मुंडघसोई ग्राम पंचायत के सिरसी गांव के विद्यालय में कक्षा कक्ष निर्माण लिए 5 लाख रुपए व इसी पंचायत के पिपराली गांव में स्थित विद्यालय में कक्षा कक्ष निर्माण के लिए 5 लाख रुपए एवं शिंभूपूरा ग्राम पंचायत के घरवाणी में सामुदायिक भवन के लिए 7 लाख रुपए की स्वीकृति दी है। इसी प्रकार श्यामगढ़ पंचायत के बस स्टैंड पर यात्री विश्राम गृह के निर्माण के लिए 5 लाख व जवानपुरा गांव के पानी भराव क्षेत्र में एनीकेट निर्माण के लिए 5 लाख रुपए स्वीकृत किए।
मकराना पंचायत समिति
मकराना पंचायत समिति के रामसिया गांव में सीवरेज लाइन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए, बाजोली ग्राम पंचायत में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए, गेहड़ा कलां ग्राम पंचायत में मुख्य प्रवेश द्वार निर्माण के लिए 10 लाख रुपए स्वीकृत किए।

ये कार्य हुए परबतसर पंचायत समिति में स्वीकृत
सांसद ने परबतसर पंचायत समिति की खीदरपुरा ग्राम पंचायत में ग्राम पंचायत भवन की चारदीवारी के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए, नैणीया ग्राम पंचायत के विद्यालय में हॉल मय बरामदा निर्माण के लिए 7.50 लाख रुपए तथा इसी पंचायत के ढूढींया गांव के विद्यालय में चारदीवारी मरम्मत व विस्तार कार्य के लिए 3.50 लाख रुपए व रुणीजा ग्राम पंचायत में स्थित विद्यालय में खेल मैदान की चारदीवारी के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं। खोखर ग्राम पंचायत में स्थित विद्यालय के खेल मैदान की चारदीवारी के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए तथा रीड़ पंचायत में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मुख्य दरवाजे के निर्माण कार्य आदि के लिए 3 लाख, राजकीय प्राथमिक स्कूल रीड़ में चार दीवारी मरम्मत के लिए 3.50 लाख व गांव में मुख्य प्रवेश द्वार निर्माण के लिए 5 लाख रुपए, ढाढोता में स्थित विद्यालय में मरम्मत व इंटरलोकिंग निर्माण के लिए 5 लाख रुपए व इसी ग्राम में राजकीय प्राथमिक स्कूल सारणों की ढाणी में चार दीवारी निर्माण के लिए 5 लाख तथा ललाणा कलां ग्राम पंचायत में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP assembly elections 2022: अखिलेश के वादाखिलाफी पर फूट-फूट कर रोई पूर्व मंत्री की पत्नी शमा वसीम, सपा पर भारी पड़ सकता है आंसूWeather News- दो दिन बाद मिलेगी सर्दी से राहत, तापमान में होगी बढ़ोतरीस्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- अभी कोरोना का खतरा बरकरार, 11 राज्यों में 50 हजार से ज्यादा एक्टिव केस, संक्रमण दर 17.75 फीसदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.