scriptVideo : सांसद बेनीवाल ने राष्ट्रपति के अभिभाषण में कृषि बिलों को वापस लेने की मांग करते हुए किया वाकआउट | MP Beniwal walks out demanding withdrawal of agricultural bills | Patrika News

Video : सांसद बेनीवाल ने राष्ट्रपति के अभिभाषण में कृषि बिलों को वापस लेने की मांग करते हुए किया वाकआउट

locationनागौरPublished: Jan 29, 2021 07:42:57 pm

Submitted by:

shyam choudhary

लोकसभा में नागौर- बेनीवाल ने संसद में किसान आंदोलन के पक्ष में उठाई बात, कहा – तीनों बिल किसान विरोधी

MP Beniwal walks out demanding withdrawal of agricultural bills

MP Beniwal walks out demanding withdrawal of agricultural bills

नागौर. लोकसभा के बजट सत्र में प्रथम दिन राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान राष्ट्रपति द्वारा कृषि क्षेत्र की बात रखने के दौरान राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने पुरजोर तरीके से विरोध करते हुए देश में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। शुक्रवार से शुरू हुए बजट सत्र के दौरान सांसद बेनीवाल ने कृषि बिलों को वापस लेने की मांग से जुड़े पोस्टर को भी सदन में लहराया। उसके बाद सदन से वाकआउट करके बाहर आ गए। उन्होंने सदन के बाहर भी कृषि बिलों को वापस लेने की मांग को लेकर पोस्टर लहराए व मीडिया के समक्ष अपनी बात रखी।
सरकार अपनी जिद छोड़े
सांसद बेनीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 2 माह से अधिक समय से देश के किसान आंदोलित हैं, ऐसे में शांतिपूर्वक चल रहे आंदोलन को सरकार बलपूर्वक नहीं हटाए अन्यथा सरकार को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। उन्होंने गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा की भी कड़े शब्दों में निंदा की। बेनीवाल ने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि सरकार को अपनी जिद छोड़ कर देश में चल रहे आंदोलन की ओर ध्यान देते हुए तीनों किसान विरोधी बिलों को वापस लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस पर जो हुआ उसमें जो दोषी है, उसकी जांच एनआईए करे, लेकिन उसकी आड़ में आंदोलन को कुचलने का प्रयास किया और निर्दोष किसानों को गिरफ्तार किया गया तो देश के किसान चुप नहीं बैठेंगे और दुगुनी ताकत से दिल्ली का घेराव करेंगे। उन्होंने कहा कि आंदोलन में बैठे किसान शांतिपूर्ण रूप से ही लगातार कड़ाके की ठंड में अपने हक और अधिकार की लड़ाई लड़ रहे हैं। शाहजहांपुर बॉर्डर पर आरएलपी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी और वे खुद 26 दिसम्बर से पड़ाव डालकर शांतिपूर्वक रूप से बैठे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो