scriptफोरलेन सड़क के लिए सांसद बेनीवाल ने की आरओ से चर्चा | MP Hanuman Beniwal discussed with RO for fourlane road | Patrika News

फोरलेन सड़क के लिए सांसद बेनीवाल ने की आरओ से चर्चा

locationनागौरPublished: Sep 22, 2021 09:34:45 pm

Submitted by:

shyam choudhary

बीकानेर रोड पर नागौर शहर से गोगेलाव तक 6.2 किलोमीटर फोरलेन सड़क बनाने के लिए वित्तीय स्वीकृति को लेकर हुई चर्चा

MP Hanuman Beniwal discussed with RO for fourlane road

MP Hanuman Beniwal discussed with RO for fourlane road

नागौर. नागौर शहर के कृषि मंडी तिराहे से गोगेलाव तक 6.2 किलोमीटर का फोरलेन बनाने को लेकर गत वर्ष 24 दिसम्बर को केन्द्रीय मंत्री नितीन गडकरी द्वारा की गई घोषणा जल्द ही साकार होती नजर आ रही है। पत्रिका द्वारा लगातार इस मुद्दे को लेकर समाचार प्रकाशित करने के बाद बुधवार को जयपुर पहुंचे सांसद हनुमान बेनीवाल ने मंत्री व उच्चाधिकारी से बात की।
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को जयपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्रालय के राजस्थान रीजन के आरओ आलोक दीपांकर से चर्चा करते हुए कहा कि नागौर शहर से बीकानेर की तरफ जाने राष्ट्रीय राजमार्ग पर विभिन्न सरकारी कार्यालयों, जिला अस्पताल, हवाई पट्टी व औद्योगिक क्षेत्र आदि को देखते हुए नौ माह पूर्व उनकी मांग पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कृषि मंडी से गोगेलाव तक 6.2 किलोमीटर की फोरलेन सडक़ मय डिवाइडर बनाने की घोषणा की थी। सांसद ने कहा कि 9 माह बीतने के बावजूद फोरलेन सडक़ का बजट स्वीकृत नहीं हुआ है, जबकि हाइवे की सडक़ जर्जर होने से वाहन चालकों व शहरवासियों को काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने रोड सेफ्टी व यातायात दबाव को देखते हुए वित्तीय स्वीकृति जल्द से जल्द जारी करने के लिए कहा।
यह था मामला
नागौर शहर के बीकानेर रेलवे क्रॉसिंग पर बनने वाल आरओबी से बीकानेर की तरफ 6.2 किलोमीटर फोरलेन सडक़ मय डिवाइडर व रोड लाइट सहित अन्य कार्यों को करवाने के लिए विभागीय अधिकारियों ने करीब दो साल पहले 18.15 करोड़ से अधिक राशि का तकमीना बनाकर विभाग को भेजा था, जिसके बाद सांसद बेनीवाल ने भी तकमीने के साथ मंत्री गडकरी को प्रस्ताव भेजा, जिस पर 24 दिसम्बर 2020 को राजस्थान से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण के दौरान केंद्रीय सडक़, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सांसद बेनीवाल की मांग के पर यह फोरलेन स्वीकृत करने की घोषणा की थी, लेकिन विभागीय बजट जारी होने में देरी के बाद सांसद ने वापस केंद्रीय मंत्री गडकरी से दूरभाष पर वार्ता की। जिस पर मंत्रालय ने अधिकारियों को सांसद की मांग के अनुसार प्रस्ताव पर चर्चा करने के निर्देश दिए। गौरलतब है कि सांसद इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री से दिल्ली स्थित उनके आवास पर संसद के मानसून सत्र के दौरान मुलाकात भी की थी। साथ ही लोकसभा में भी इस मामले को उठाया था।
इन सडक़ों के संदर्भ में भी हुई चर्चा
सांसद ने आरओ दीपांकर से चर्चा करते हुए नागौर शहर में मानासर व बीकानेर फाटक पर बन रहे आरओबी के कार्य को जल्द से जल्द पूरा करवाने, विजय वल्लभ चौक से मूण्डवा तिराहा होते हुए मानासर फाटक तक फोरलेन सडक़ मय डिवाइडर बनाने तथा बीकानेर से नागौर की तरफ आने वाले राजमार्ग को लाडनूं की तरफ जाने वाले राजमार्ग से जोडऩे के लिए बायपास सडक़ बनाने जैसे मुद्दों पर चर्चा की।
जल्द मिलेगी बजट की स्वीकृति
जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े कई विकास कार्यों व सडक़ों के दुरुस्तीकरण को लेकर मैं लगातार प्रयासरत हूं। फोरलेन सहित अन्य कार्यों की स्वीकृतियां जल्द ही जिले को मिलेगी।
– हनुमान बेनीवाल, सांसद, नागौर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो