सांसद बेनीवाल ने किया जल मंदिरों व मॉडल स्कूल की वेबसाइट का लोकार्पण

सांसद बेनीवाल ने किया जल मंदिरों व मॉडल स्कूल की वेबसाइट का लोकार्पण

Shyam Lal Choudhary | Updated: 14 Jul 2019, 10:15:51 AM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

सांसद हनुमान बेनीवाल 2 दिवसीय नागौर दौरे पर, रविवार को भी करेंगे आवास पर जन सुनवाई

नागौर. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल MP hanuman beniwal ने शनिवार को जिला मुख्यालय पर स्थित सेठ किशनलाल कांकरिया राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तथा स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल में रोटरी क्लब द्वारा निर्मित जल मंदिरों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर नागौर विधायक मोहनराम चौधरी भी उपस्थित रहे। बेनीवाल ने रोटरी क्लब के द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि जल मंदिर से आम जन, स्कूली छात्रों को पेयजल की सुविधा मिलेगी। इससे बड़ा पुण्य का कार्य कोई दूसरा नहीं हो सकता।

स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद हनुमान बेनीवाल MP Hanuman Beniwal ने कहा कि स्कूल का नाम जिस महापुरुष के नाम पर है, उस महापुरुष ने पूरे विश्व में भारत का जो परचम लहराया, वह आज भी हमारे आदर्श बन कर हमारा पथ प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने ब्लॉक पर खोली गई स्कूलों की तारीफ भी की और कहा कि इस तरह के प्रयास से शिक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ा बदलाव संभव है। उन्होंने कहा कि स्कूलों के विकास के लिए उनका जो भी सहयोग रहेगा, उसके लिए सदैव तत्पर हैं। इस अवसर पर उन्होंने अपने छात्र जीवन के अनुभव विद्यार्थियों के साथ साझा किए। वर्तमान में चल रहे संसद सत्र की बातों को भी लोगों के साथ साझा किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जो राष्ट्रवाद की भावना देश में उत्पन्न की गई, उससे प्रेरित होकर दक्षिण भारत तथा उत्तरी पूर्वी राज्यों के सांसद भी सदन में हिंदी बोलने का प्रयास करते हैं जो हमारे लिए गर्व और गौरव की बात है।

पौधे लगाकर करें उसका संरक्षण
सांसद बेनीवाल ने मॉडल स्कूल में पौधरोपण भी किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमें पौधे लगाकर उनका संरक्षण करना चाहिए, क्योंकि वृक्षों से ही पर्यावरण बचेगा।

आवास पर की जनसुनवाई

सांसद बेनीवाल ने शनिवार को अपने नागौर स्थित आवास पर जनसुनवाई भी की, जहां जिले भर से आए सैकड़ों फरियादियों, रालोपा व भाजपा के कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुना। इस अवसर पर सांसद ने विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के लिए मौके पर ही दूरभाष पर अफसरों को निर्देश दिए। साथ ही कई समस्याओं के निस्तारण के लिए उच्च अधिकारियों से मिलकर समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन भी दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned