script

सांसद हनुमान बेनीवाल मिलेंगे पीड़ितों से, रालोपा का दलित हितों को लेकर प्रदेशव्यापी प्रदर्शन आज

locationनागौरPublished: Feb 23, 2020 12:38:11 pm

Submitted by:

shyam choudhary

खींवसर उपखण्ड मुख्यालय पर रालोपा विधायकों का धरना जारी, सोमवार को सदन में उठाया जाएगा मामला

MP Hanuman Beniwal warns of movement

MP Hanuman Beniwal warns of movement

नागौर. जिले के पांचौड़ी थाना क्षेत्र के करणू गांव में पीडि़त दलित युवकों से रविवार को सांसद हनुमान बेनीवाल मिलने जाएंगे। उधर, अमानवीय घटना को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का धरना लगातार तीसरे दिन भी खींवसर उपखण्ड मुख्यालय पर जारी है। धरने में स्थानीय विधायक नारायण बेनीवाल, भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग तथा मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी, रालोपा के प्रदेश उपाध्यक्ष भागीरथ नेण, प्रदेश महामंत्री अनिल बारूपाल सहित कई पार्टी के पदाधिकारी व समाजों के लोग शामिल हैं।
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल अपने तीन दिवसीय बेंगलुरु एवं सूरत प्रवास से शनिवार देर शाम जयपुर लौट गए। सांसद के कार्यालय से जारी प्रेस बयानों के अनुसार बेनीवाल रविवार 01.30 बजे पीडि़त परिवार से मिलने उनके गांव सोननगर (तांतवास) जाएंगे, उसके बाद उपखंड मुख्यालय पर चल रहे धरने में भी शामिल होंगे। सांसद हनुमान बेनीवाल ने बताया कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के तीनों विधायक सोमवार को विधानसभा में इस मामले को पुरजोर तरीके से उठाएंगे। साथ ही रविवार को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर दलित हितों के संरक्षण के लिए ज्ञापन दिया जाएगा। सांसद ने कहा कि जिस तरह सरकार और सरकार के मंत्रियों की इस मामले को लेकर कार्यशैली रही उसे साफ जाहिर है कि अशोक गहलोत की रीति और नीति दलित विरोधी है, अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी सीएम गहलोत के खिलाफ अपनी बात रखी।

खींवसर उपखंड अधिकारी के कार्यालय के बाहर चल रहे धरने में नागौर के दलित नेता भजन सिंह, नायक समाज के युवा नेता नरेश नायक तथा राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेश महामंत्री अनिल बारूपाल ने धरने को संबोधित किया और कहा कि दलित हितों की लड़ाई में हम सर्व समाज के साथ मिलकर पीडि़तों को न्याय दिलवाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगेञ्। साथ ही कहा कि जरूरत पड़ी और सरकार ने समय रहते धरने तथा पीडि़त परिवार की सुध नहीं ली तो यह आंदोलन प्रदेश भर में उग्र रूप लेगा।
यह कहा विधायकों ने
खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल ने कहा कि एक तरफ सरकार यह कह रही है कि पीडि़त पक्ष के साथ हमारा समझौता हो गया जबकि दूसरी तरफ एससी/एसटी आयोग के पदाधिकारी शनिवार को पीडि़त परिवार से मिलने आए ओर पुलिस ने पीडि़त के घर के बाहर छावनी बनाकर अप्रत्यक्ष रूप से खौफ पैदा कर रही है, जिससे पीडि़त परिवार सदमे में है। ऐसे में सरकार की कार्यशैली और नीति पर भी सवालिया निशान खड़ा होता है। विधायक नारायण बेनीवाल ने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर की नीतियों के अनुसार समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को न्याय दिलवाने के लिए एकजुट होकर संघर्ष करना पड़ता है और उनकी प्रेरणा से ही दलित समाज को उनके साथ हुए अमानवीय बर्ताव के लिए दोषियों पर सख्त कार्रवाई तथा मामले को दबाने का प्रयास करने वाले दोषी जिला पुलिस अधीक्षक सहित अन्य जिम्मेदारों को एपीओ करने की मांग को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने सर्व समाज के साथ मिलकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है।
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तथा भोपालगढ़ से विधायक पुखराज गर्ग ने कहा कि अनिश्चितकालीन धरना दलित समाज के हितों के लिए दिया जा रहा है इसको लेकर किसी भी प्रकार की राजनीति करने का उद्देश्य हमारा नहीं है ऐसे में सभी राजनीतिक दलों तथा सभी संगठनों को एक राय होकर पीडि़त परिवार के पक्ष में आवाज उठाते हुए दोषी पुलिस अफसरों को एपीओ कराने में भूमिका निभाने की आवश्यकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो