ई-सिगरेट पर पाबंदी को लेकर सांसद हनुमान बेनवाील ने कही बड़ी बात, पढि़ए पूरी खबर

MP Hanuman Benwaill said big talk on e-cigarette ban, रालोपा सांसद हनुमान बेनीवाल ने लोकसभा में पारित 2 बिलों की चर्चा में भाग लिया, सांसद ने कहा - नशा मुक्त भारत के लिए चले अभियान, युवा पीढ़ी को नशे से बचाना जरूरी

By: shyam choudhary

Published: 27 Nov 2019, 01:25 PM IST

नागौर. लोकसभा में मंगलवार को राष्ट्रीय डिजाइन संस्थान संसोधन विधेयक-2019 तथा ई-सिगरेट के आयात, उत्पादन, बिक्री, विज्ञापन और भण्डारण पर रोक के लिए लाए गए बिलों की चर्चा में भाग लेते हुए नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि इस बिल से देश के चार राज्यों में इस क्षेत्र के चार नए राष्ट्रीय महत्व के संस्थान स्थापित होंगे, जो डिग्री व डिप्लोमा भी दे सकेंगे। यह एक कारगर कदम साबित होगा। सांसद ने कहा नए संस्थान स्थापित होने से रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे।

स्वच्छ भारत अभियान की तर्ज पर चले देश में नशा मुक्त देश अभियान
सांसद हनुमान बेनीवाल ने ई-सिगरेट के आयात, उत्पादन, बिक्री, विज्ञापन और भण्डारण पर रोक के लिए लाए गए बिल को मोदी सरकार का ऐतिहासिक कदम बताया और कहा कि देश में युवाओं को नशे की लत से बचाने के लिए यह एक महत्पूर्ण बिल साबित होगा। उन्होंने कहा विश्व स्वास्थ्य संघठन की रिपोर्ट और विश्व स्तर पर हुई चिंता को देश की सरकार ने गंभीरता से लिया और प्रधानमंत्री के आह्वान पर जब देश स्वच्छ हो सकता है तो नशे से भी युवा दुरी बना लेंगे सांसद ने कहा ई-सिगरेट के बहुत से दुष्परिणाम थे और घातक बीमारियां युवाओं को जकड़ रही थी। इसलिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने इस बात को समझा और पहले अध्यादेश के रूप में और अब बिल के रूप में एक महत्पूर्ण बिल सदन में पेश किया।

Show More
shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned