सांसद - विधायक खींवसर में बनवाएंगे ऑक्‍सीजन प्‍लांट

बैठक में विधायक ने लगाई अधिकारियों को फटकार

By: Rudresh Sharma

Updated: 16 May 2021, 10:15 AM IST

खींवसर. आमजन की समस्याओं को लेकर अधिकारी कर्तव्यनिष्ठ होकर पूरी ईमानदारी से काम करें। जिसको काम नहीं करना है वो यहां से स्थानान्तरण करवा लें। इस कोरोना काल में आमजन मूलभूत सुविधाओं से परेशान हो यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह बात खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल (MLA Narayan Beniwal) ने शनिवार को उपखण्ड कार्यालय में आयोजित ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक में कहीं। विधायक ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि अधिकारी अपना पीछा छुड़ाने के लिए आमजन की शिकायत को एक से दूसरे विभाग को ट्रांसफर करते रहते हैं। यह शिकायत महीनों तक विभागों के बीच लटकी रहती है जो अधिकारियों की लापरवाही को साफ दर्शाता है। उन्होंने कहा कि इस महामारी में आमजन को मूलभूत सुविधाएं जैसे बिजली, पानी, चिकित्सा से संबधित समस्याओं से जूझना ना पड़े इसके लिए अधिकारी जिम्मेदारी के साथ रूचि लेकर काम करें।

इस दौरान विधायक (MLA) ने नरेगा योजना (MNREGA) के तहत सुनियोजित तरीके से रोजगार देने, बंद पड़े नलकूपों को चालू करवाने, बिजली की निर्बाध आपूर्ति करने को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम राजकेश मीणा, खींवसर सीएचसी प्रभारी डॉ. जेके सैनी, विद्युत निगम के सहायक अभियंता महेन्द्र गोदारा सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


विधायक ने दी आठ ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर मशीन
विधायक नारायण बेनीवाल खींवसर विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा सुविधाओं को लेकर लगातार सक्रिय है। विधायक ने शुक्रवार को मरीजों की सुविधा के लिए विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों पर २० ऑक्सीजन कंस्टे्रटर मशीन दी गई। वहीं शनिवार को विधायक ने मरीजों की सुविधा के लिए ८ और मशीन दी। खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश बुगासरा की मांग पर विधायक ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पांचौड़ी में ३ तथा पांचलासिद्धा, कुड़छी, बिरलोका, गुढ़ाभगवानदास व चावण्डिया स्वास्थ्य केन्द्र पर एक-एक ऑक्सीजन कंस्टे्रटर मशीन उपलब्ध करवाई है।

विधायक - सांसद कोष से बनेेेगा ऑक्‍सीजन प्‍लांट

खींवसर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए विधायक नारायण बेनीवाल तथा एसडीएम राजकेश मीणा, तहसीलदार रूगाराम सैन, खींवसर सीएचसी प्रभारी जेके सैनी, खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश बुगासरा द्वारा भूमि का मौका मुआयना किया गया। विधायक बेनीवाल ने बताया कि खींवसर अस्पताल में शीघ्र ही ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा। इस प्लांट के लिए ४० लाख रूपये खर्च होंगे। जिसमें २० लाख रूपये विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास निधि से खर्च किए जाएंगे तथा बाकी २० लाख रूपये की राशि के लिए उन्होंने सांसद हनुमान बेनीवाल (MP Hanuman Beniwal) को पत्र लिखकर सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना से स्वीकृति जारी करने का आग्रह किया है। विधायक ने कहा कि सम्बन्धित कम्पनियों से कोटेशन मंगवाकर शीघ्र प्लांट का निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा।

Show More
Rudresh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned