scriptशहर में अंधेरों की जांच करने पहुंचेगी नगरपरिषद टीम | Municipal council team will reach to investigate the darkness in the city | Patrika News

शहर में अंधेरों की जांच करने पहुंचेगी नगरपरिषद टीम

locationनागौरPublished: Jan 25, 2022 10:19:04 pm

Submitted by:

Sharad Shukla

Nagaur. शहर के प्रमुख इलाकों एवं मार्गों में खराब स्ट्रीट लाइटों की स्थिति की रिपोर्ट होगी तैयार-स्ट्रीट लाइट की आवश्यकता वाले स्थानों की अलग से बनाई जाएगी रिपोर्ट

Municipal council team will reach to investigate the darkness in the city

Municipal council team will reach to investigate the darkness in the city

नागौर. नगरपरिषद एरिया के शहर क्षेत्र की कॉलोनियों एवं प्रमुख मार्गों पर स्ट्रीट लाइट की स्थिति की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। सोमवार को नगरपरिषद आयुक्त की ओर से सहायक अभियंता टीम ने जांच का काम शुरू कर दिया। टीम शहर के लगभग सभी कॉलोनियों में पहुंचकर स्थिति की जांच कर रिपोर्ट नगरपरिषद को सौंपेगी। उल्लेखनीय है कि शहर में स्ट्रीट लाइट के अभाव में अंधेरा होने के चलते जनता को हो रही परेशानी के मुद्दे को राजस्थान पत्रिका की ओर से प्रकाशित खबरों में प्रमुखता से उठाया गया था। शहर के कई इलाकों में राठौड़ी कुआं, करणी कॉलोनी, श्रीराम कॉलोनी, श्याम बिहार कॉलोनी, संत बलरामदास कॉलोनी, शारदापुरमा कॉलोनी, राजपूत कॉलोनी, खटिकों का मोहल्ला, रेलवे स्टेशन, नया दरवाजा, करणी कॉलोराजपूत कॉलोनी, नकासगेट सर्किल व इंदास रोड, राठौड़ी कुआं आदि क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइट की बेहाल चुकी अव्यवस्था के विषय को उठाया गया था। इन क्षेत्रों में कहीं तो लाइट ही नहीं लगी, जहां लगी है वो भी खराब चल रही आदि बिंदुओं को खबरों में शामिल किया गया था। राजस्थान पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद नगरपरिषद की ओर से टीम का गठन कर सभी जगहों की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। दल ने सोमवार को ही कई जगहों पर पहुंचकर स्ट्रीट लाइट की स्थिति देखी, और पाया कि स्ट्रीट लाइट की स्थिति अपेक्षाकृत संतोषजनक नहीं है। इस संबंध में फिलहाल जांच टीम ने कोई भी टिप्पणी करने से इंकार दिया। टीम का कहना था कि वह पूरी रिपोर्ट तैयार कर परिषद प्रशासन को सौंप देंगे।
इस नंबर पर कर सकते हैं फोन
नगरपरिषद प्रशासन के अनुसार स्ट्रीट लाइट खराब होने की स्थिति में अथवा आवश्ययकतानुसार जगहों पर लगाने के लिए संबंधित नागरिक या पार्षद प्रार्थना पत्र दे सकता है। इसके अलावा 01582- 240830 नंबर पर फोन कर जानकारी दे सकता है। इसकी बाकायदा रजिस्टर में इंट्री की जाएगी। यथासमय शिकायत या समस्या का समाधान करने की पूरी कोशिश की जाएगी।
इनका कहना है…
शहर में स्ट्रीट लाइट की स्थिति की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। जांच दल ने अपना काम भी शुरू कर दिया है। दल सभी जगहों पर जाकर स्ट्रीट लाइट की आवश्यकता को भी देखेगा, और खराब हुई स्ट्रीट लाइटों की अलग से रिपोर्ट तैयार करेगा।
कलीम अशरफ, सहायक अभियंता नगरपरिषद नागौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो