नागौर प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल का 'किडनैप'! FIR के बाद से हड़कंप, पुलिस के हाथ-पांव फूले

नागौर प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल का 'किडनैप'! FIR के बाद से हड़कंप, पुलिस के हाथ-पांव फूले

Nakul Devarshi | Publish: Apr, 21 2019 10:40:03 AM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

नागौर से प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल के 'किडनेप' की FIR से हड़कंप, पुलिस के हाथ-पांव फूले, पढ़ें बड़ी खबर

नागौर/जोधपुर।

नागौर लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ( hanuman beniwal ) के मिलते-जुलते नाम से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरने वाले जोधपुर जिले के हनुमान राम बेनीवाल का अपहरण हो गया। उसके भाई का आरोप है कि वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व सेवानिवृत्त आईपीएस के पुत्र ने उसके भाई का अपहरण कर जबरन नागौर लोकसभा क्षेत्र से नामांकन भरवाया। जिले की देचू थाना पुलिस ने दोनों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


पुलिस ने बताया कि बालेसर तहसील में गोदेलाई गांव निवासी बीरमाराम जाट पुत्र धन्नाराम बेनीवाल ने अपने भाई हनुमान राम बेनीवाल के अपहरण और नागौर ले जाकर लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय पॉवर पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरवाने का मामला दर्ज कराया है। सेवानिवृत्त आईपीएस व विधानसभा चुनाव में खींवसर विस क्षेत्र से प्रत्याशी रहे सवाईसिंह चौधरी के पुत्र सिद्धार्थ सिंह व नागौर के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राधेश्याम सांगवा पर अपहरण का आरोप लगाया गया है।


बीरमाराम का आरोप है कि खेती करने वाले उसके छोटे भाई हनुमान राम के पास 18 अप्रेल की सुबह फोन आया था। हनुमान फोन करने वाले से यह कहकर बाहर निकल गया कि वो अभी आ रहा है। इसके बाद वह शाम तक नहीं लौटा। शाम को घरवालों ने टीवी पर देखा कि हनुमानराम ने नागौर लोकसभा सीट से नामांकन भरा है। घरवालों ने उसके मोबाइल पर सम्पर्क करने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं हो पाई।


नाम हनुमान और चुनाव चिह्न बोतल
रालोपा के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल नागौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न बोतल था, लेकिन इस बार निर्वाचन विभाग ने उन्हें टायर चुनाव चिह्न दिया है। भाजपा ने उनके समर्थन में नागौर से अपना प्रत्याशी खड़ा नहीं किया। वहीं, बालेसर तहसील में गोदेलाई निवासी हनुमान राम ने राष्ट्रीय पॉवर पार्टी से नामांकन भरा है। निर्वाचन विभाग ने पार्टी को चुनाव चिह्न बोतल दिया है।


... और इधर फर्जी प्रस्तावक बनाने पर थाने पहुंचा मामला
राष्ट्रीय पावर पार्टी प्रत्याशी जोधपुर जिले बालेसर तहसील के गोदेलाई निवासी हनुमान राम पुत्र धनाराम के नामांकन में प्रस्तावकों के फर्जी नाम लिखने का मामला सामने आया है। नागौर जिले के ईनाणा निवासी शैतान राम पुत्र रामदेव ने इस मामले में मूण्डवा थाने में शिकायत दी है। उन्होंने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया है कि उनके फर्जी हस्ताक्षर कर उन्हें प्रस्तावक बनाया गया जबकि इस मामले की उन्हें कोई जानकारी नहीं थी।


पुलिस ने शैतान राम की रिपोर्ट के आधार पर रापापा के प्रत्याशी हनुमानराम के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि राष्ट्रीय पावर पार्टी की ओर से गोदेलाई के युवक हनुमान ने नागौर लोकसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया है। हनुमान राम के भाई ने देचू थाने में नागौर के कांग्रेस नेताओं पर उसके भाई का अपहरण कर जबरन नामांकन करवाने को लेकर मामला दर्ज करवाया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned